scorecardresearch
 

Brahmastra का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 250 करोड़ के पार, 'द कश्मीर फाइल्स' को पीछे छोड़ बनी 2022 की टॉप बॉलीवुड फिल्म

अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन हर दिन एक नई ऊंचाई पर पहुंच रहा है. अब फिल्म ने इंडिया में 250 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए हैं. इसके साथ ही 'ब्रह्मास्त्र' ने 'द कश्मीर फाइल्स' को पीछे छोड़ दिया है और इस साल बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म बन गई है.

X
'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर
'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर 'ब्रह्मास्त्र' ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी कमाई की रफ्तार से हर किसी को हैरान किया है. फिल्म को क्रिटिक्स से बहुत बेहतरीन रिव्यू भी नहीं मिले थे और इसकी रिलीज के वक्त सोशल मीडिया पर भी माहौल बहुत नेगेटिव था. इसके बावजूद फिल्म लगातार बॉक्स ऑफिस पर डटी हुई है और अब तीसरे हफ्ते में भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के रिकॉर्ड बना रही है. 

शुक्रवार को नेशनल सिनेमा डे से मिले बूस्ट के बाद, फिल्म ने तीसरे वीकेंड में 23 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर डाला है. इसके साथ ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया है. 

रविवार का कलेक्शन 
शुरूआती अनुमान बता रहे हैं कि 'ब्रह्मास्त्र' ने रविवार को बॉक्स ऑफिस पर करीब 6.30 करोड़ का कलेक्शन किया है. फाइनल कलेक्शन के आंकड़े आने पर ये कमाई और भी ज्यादा हो सकती है. लेकिन अगर इस मिनिमम आंकड़े को भी जोड़ कर चलें तो शनिवार तक 247.46 करोड़ रुपये कमा चुकी 'ब्रह्मास्त्र' का कलेक्शन रविवार के बाद 253 करोड़ से ज्यादा हो गया है.

बॉक्स ऑफिस पर अपने तीसरे हफ्ते में चल रही 'ब्रह्मास्त्र' ने शुक्रवार को 10.79 करोड़ और शनिवार को 6.03 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. इस हिसाब से इसका थर्ड वीकेंड कलेक्शन 23 करोड़ रुपये से ज्यादा रहा. 

2022 की टॉप बॉलीवुड फिल्म 
'ब्रह्मास्त्र' की कमाई की स्पीड देखकर लोगों की नजरें इस बात पर थी कि ये साल की सबसे बड़ी बॉलीवुड हिट 'द कश्मीर फाइल्स' की कमाई तक पहुंच पाएगी या नहीं. 'द कश्मीर फाइल्स' ने इंडिया में 252.90 करोड़ रुपये का लाइफटाइम कलेक्शन किया था. 'ब्रह्मास्त्र' की कमाई अभी तक 253 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुकी है और अब ये साल की सबसे कमाऊ बॉलीवुड फिल्म है. 

'द कश्मीर फाइल्स' अब भी है विनर 
'ब्रह्मास्त्र' ने भले इंडिया कलेक्शन के मामले में 'द कश्मीर फाइल्स' को पीछे छोड़ दिया हो, लेकिन एक मामले में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म अब भी बहुत आगे हैं. 'ब्रह्मास्त्र' सिर्फ हिंदी ही नहीं तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज हुई थी. फिल्म के इंडिया कलेक्शन में इसके सारे वर्जन की कमाई शामिल है.

लेकिन अगर 'ब्रह्मास्त्र' के सिर्फ हिंदी वर्जन की कमाई देखें तो ये आंकड़ा 233 करोड़ रुपये के करीब ही है. जबकि थिएटर्स में 'द कश्मीर फाइल्स' सिर्फ हिंदी में रिलीज हुई थी. यानी इसकी कमाई 252.90 करोड़ सिर्फ हिंदी में है. हालांकि फिल्म जब ओटीटी पर आई तो तमिल तेलुगू और कन्नड़ में भी डब किया गया था. 

खास नवरात्रि ऑफर 
'ब्रह्मास्त्र' के मेकर्स ने रविवार को दर्शकों के लिए एक खास ऑफर अनाउंस किया है. 26 सितंबर से 29 सितंबर तक, यानी नवरात्रि के पहले 4 दिन फिल्म के टिकट की कीमत सिर्फ 100 रुपये रहेगी. इन 4 दिनों में 'ब्रह्मास्त्र' के कलेक्शन की रफ्तार और बेहतर हो सकती है. 23 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे सेलेब्रेट करते हुए मल्टीप्लेक्स में टिकटों के दाम केवल 75 रुपये रखे गए थे और 'ब्रह्मास्त्र' के कलेक्शन को इससे बहुत फायदा हुआ था.

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि 30 सितंबर को थिएटर्स में 'विक्रम वेधा' और 'पोन्नियिन सेल्वन' जैसी दो बड़ी फिल्मों के आने तक 'ब्रह्मास्त्र' कितना कलेक्शन कर पाती है, क्योंकि इसके बाद तो फिल्म की स्क्रीन्स भी बहुत कम हो जाएंगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें