scorecardresearch
 
बॉलीवुड

इंजीनियर हैं 'सचिव जी' की गर्लफ्रेंड, गुरुग्राम में करती थीं 9 से 5 की जॉब, रणबीर कपूर की फिल्म ने बदला करियर

आरुष‍ि शर्मा
  • 1/9

कार्त‍िक आर्यन और सारा अली खान की फिल्म 'लव आज कल' याद है. इस फिल्म में सारा के अलावा एक और एक्ट्रेस थीं जो फिल्म के फ्लैशबैक सीन में कार्त‍िक के अपोज‍िट नजर आईं थी. इस एक्ट्रेस का नाम है आरुष‍ि शर्मा. कार्त‍िक के साथ स्क्रीन शेयर करने के बाद आरुष‍ि अब अमेजन प्राइम सीरीज पंचायत फेम जितेंद्र कुमार के साथ नेटफ्ल‍िक्स मूवी 'जादूगर' में नजर आने वाली हैं. मासूम सी दिखने वाली आरुष‍ि शर्मा कौन हैं और उनका फिल्मी कर‍ियर कैसा रहा है, आइए जानें. 

आरुष‍ि शर्मा-कार्त‍िक आर्यन
  • 2/9

एक्ट्रेस ने लव आज कल से पहले रणबीर कपूर की फिल्म तमाशा में काम किया है. हालांक‍ि, तमाशा में आरुष‍ि बस कुछ ही सीन्स के लिए नजर आईं थीं. भले ही तमाशा में उन्हें नोट‍िस नहीं किया गया हो, पर लव आज कल में उन्हें जरूर देखा गया. अब जितेंद्र कुमार के साथ जादूगर में वे अच्छे स्क्रीन स्पेस के साथ दिखाई देंगी. 
 

आरुष‍ि शर्मा
  • 3/9

आरुष‍ि ने एक्ट‍िंग फील्ड में आने से पहले गुरुग्राम में 9 से 5 की नौकरी की है. वे अपने को-स्टार्स जितेंद्र कुमार और कार्त‍िक आर्यन की तरह इंजीन‍ियर‍िंग ड‍िग्री रखती हैं. उन्होंने जेपी यून‍िवर्स‍िटी, सोलन से इंजीन‍ियर‍िंग की पढ़ाई की है. लेक‍िन एक्ट‍िंग के लिए उनके प्यार ने उन्हें इंजीन‍ियर से एक्टर बना दिया. 

आरुष‍ि शर्मा-इम्त‍ियाज अली
  • 4/9

कुछ साल पहले मुंबई मिरर संग बातचीत में आरुष‍ि ने उन्हें तमाशा में मिले मौके के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था- मैं हिमाचल प्रदेश से हूं जहां थ‍िएटर को लेकर ज्यादा एक्ट‍िव सीन नहीं है.' इसके बाद उन्होंने बताया क‍ि तमाशा फिल्म की रेकी के दौरान डायरेक्टर इम्त‍ियाज अली श‍िमला में उनके कॉलेज आए थे. 

आरुष‍ि शर्मा स्टार्स के साथ
  • 5/9

यहीं उन्होंने संयुक्ता के किरदार के लिए ऑड‍िशन दिया और उन्हें फिल्मों में अपने कर‍ियर की शुरुआत करने का गोल्डन चांस मिल गया. तमाशा में आरुष‍ि ने दो छोटे कैरेक्टर्स निभाए थे. पहला कैरेक्टर रणबीर की हिस्ट्री टीचर का था और दूसरा संयुक्ता का किरदार. 

आरुष‍ि शर्मा
  • 6/9

उन्होंने ये भी कहा- 'इंजीन‍ियर‍िंग कॉलेज बोर‍िंग होते हैं. मैं रणबीर कपूर के साथ काम कर फेमस हुई.' लेक‍िन तमाशा में काम करने के बाद आरुष‍ि के लिए मेन स्ट्रीम एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आना इतना आसान नहीं था. गुड़गांव में जॉब करते हुए वे ऑड‍ियो टेप्स बनाकर कास्ट‍िंग डायरेक्टर्स को भेजा करती थीं. वे 60 सेकेंड कन्वर्सेशन नाम के शॉर्ट वीड‍ियो में एक्टर ध्रुव सहगल के साथ भी नजर आईं थी. 

आरुष‍ि शर्मा
  • 7/9

एक दिन उन्हें कास्ट‍िंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के ऑफ‍िस से कॉल आई. उन्होंने दिल्ली में ऑड‍िशन दिया और 15 दिन के अंदर उन्हें लव आज कल में जगह मिल गई.

आरुष‍ि शर्मा-जितेंद्र कुमार (जादूगर)
  • 8/9

इम्त‍ियाज अली जैसे बॉलीवुड के बेहतरीन डायरेक्टर संग काम करने के बाद अब आरुष‍ि शर्मा जादूगर में अपना टैलेंट प्रेजेंट करेंगी. डायरेक्टर समीर सक्सेना के निर्देशन में बनी इस प्रोजेक्ट में आरुष‍ि और जितेंद्र की रोमांट‍िक रिलेशन दिखाई देगी.   

आरुष‍ि शर्मा
  • 9/9

Photos: @arushisharma_official