scorecardresearch
 
बॉलीवुड

साउथ बॉक्स ऑ‍फ‍िस पर इन फिल्मों पर बरसे करोड़ों, नॉर्थ में जबरदस्त पिट गईं

विक्रम
  • 1/8

जबसे साउथ फिल्मों का डंका नॉर्थ इंडिया में बजना शुरू हुआ है. साउथ मेकर्स अपनी फिल्मों को हिंदी बेल्ट में कैश कराने का मौका नहीं छोड़ते. लेकिन ये पब्लिक है सब जानती है. हर  मूवी बाहुबली, केजीएफ और पुष्पा तो नहीं हो सकती. साउथ की हालिया रिलीज कई फिल्में हैं जिन्होंने साउथ रीजन में बंपर कमाई की. लेकिन नॉर्थ इंडिया में फिल्म फ्लॉप हुई.

विक्रम
  • 2/8

कमल हासन की मूवी विक्रम को ही ले लीजिए. विक्रम को जोर शोर से प्रमोट किया गया था. कमल हासन के हिंदी फैंस के बीच भी इस फिल्म का जबरदस्त  बज  था. लेकिन ये क्या, हिंदी बेल्ट में विक्रम को खास रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है. वहीं साउथ और इंटरनेशनल मार्केट में फिल्म ताबड़तोड़  कलेक्शन कर रही है.

विक्रम
  • 3/8

कमल हासन, विजय सेतुपथी, फहाद फासिल की ये मूवी साउथ में कमाई के रिकॉर्ड बना रही है. तमिलनाडु और वर्ल्डवाइड मार्केट में फिल्म हाईएस्ट ओपनर बनी है. मूवी ने ओपनिंग वीकेंड में वर्ल्डवाइ़ड 150 करोड़ कमा लिए हैं.

विक्रम
  • 4/8

ट्रेड एक्सपर्ट्स की मानें तो विक्रम कमल हासन के करियर की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है. भारत में मूवी ने 100 करोड़ से ज्यादा कमा लिए हैं. फिल्म अपने हिंदी वर्जन में धमाल नहीं मचा पाई है. जानते हैं ऐसी ही फिल्मों के बारे में जिन्होंने साउथ में रिकॉर्ड बनाया पर नॉर्थ में डिजास्टर हुई.

Annaatthe
  • 5/8

Annaatthe
रजनीकांत का सिक्का तो वैसे पूरे देश में चलता है. नॉर्थ ईस्ट से साउथ वेस्ट तक थलाइवा का फैंडम है. साउथ इंडियंस के भगवान रजनीकांत की फिल्मों के शोज हाउसफुल जाते हैं. मगर एक्टर की कुछ ही फिल्में हिंदी ऑडियंस के बीच कमाल कर  पाती है. Annaatthe ब्लॉकबस्टर रही थी लेकिन हिंदी में ये मूवी फ्लॉप साबित  हुई.

बीस्ट
  • 6/8

बीस्ट
पिछले दिनों आई थलपती विजय की फिल्म बीस्ट तो आपको याद ही होगी. मूवी ने तमिल में एवरेज कलेक्शन किया था. पर हिंदी में वो भी नहीं कर पाई थी और बॉक्स ऑफिस पर धाराशायी हुई.
 

Etharkkum Thunindhavan
  • 7/8

Etharkkum Thunindhavan
तमिल फिल्म Etharkkum Thunindhavan की जबरदस्त चर्चा रही. सूर्या की ये मूवी साउथ ऑडियंस के बीच हिट तो हिंदी में डिजास्टर रही.

वलिमे
  • 8/8

वलिमे
अजीत की इस साल आई फिल्म वलिमे से फैंस को काफी उम्मीदें थीं. हिंदी को छोड़कर बाकी भाषाओं में ये फिल्म सुपरहिट हुई. हिंदी में वलिमे पिटी.