scorecardresearch
 
बॉलीवुड

नेहा कक्कड़ से अक्षय कुमार तक, गरीबी में बीता बचपन, अब करोड़ों के मालिक हैं ये स्टार्स

neha kakkar
  • 1/9

हाल ही में नेहा कक्कड़ और उनके भाई टोनी ने अपने बीते दिनों को याद कर बताया कि गरीबी की  वजह से बचपन में उन्हें खिलौने तक नसीब नहीं हुए थे. ऐसे में ऋषिकेश में एक कमरे में रहने वाले इस कक्कड़ परिवार ने आज उस शहर में अपना बंगला तैयार कर लिया है. एक वक्त में गरीबी की मार झेल चुकीं नेहा ने आज अपनी मेहनत और लगन से वो मुकाम हासिल कर लिया है, जहां अब उन्हें अपनी ख्वाहिशों को मारने की जरूरत नहीं पड़ती है. नेहा की ही तरह इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार हैं, जो आज भले ही टॉप पोजिशन पर हों लेकिन कभी न कभी गरीबी ने इन्हें भी बहुत सताया है.

Nawazuddin Siddqui
  • 2/9

नवाजुद्दीन सिद्दीकी 
एक किसान परिवार में जन्में नवाजुद्दीन ने जब एक्टर बनने की ख्वाहिश जताई, तो सबको लगा कि उनका दिमाग सनक गया है. नवाजुद्दीन ने भी अपने पैशन को नहीं छोड़ा. हालांकि मुंबई आने के बाद और काम तलाशने के दौरान नवाज केमिस्ट शॉप पर काम किया, तो कहीं चौकीदार की नौकरी ढूंढी. आखिरकार एक दिन नवाज का सिक्का पलटा और आज वे इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं. 

Rajnikant
  • 3/9

रजनीकांत 

रजनीकांत आज साउथ के सबसे महंगे एक्टर हैं. फिल्मों में आने से पहले रजनीकांत चॉल में रहा करते थे. घर का खर्च उठाने के लिए उन्होंने बस में कंडक्टर के रूप में भी काम किया है. 

Akshay Kumar
  • 4/9

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार इस समय के सबसे व्यस्त एक्टर्स में से एक हैं. प्रति दिन करोड़ों रुपये चार्ज करने वाले अक्षय एक समय में शेफ की नौकरी किया करते थे. अक्षय 1500 रुपये कमाने के लिए बैंकाक तक चले गए थे.
 

Shahrukh Khan
  • 5/9

शाहरुख खान 

आज मुंबई शहर में किंग खान का बंगला सबसे मंहगे प्रॉपर्टीज में से एक हैं. लेकिन दिल्ली के दिनों में शाहरुख का स्ट्रगल सुन कोई भी हैरान हो जाएगा. अपनी इसी गरीबी से तंग आकर शाहरुख ने एक सपना देखा था आज उसी सपने की वजह से अरबों रुपये के मालिक बन चुके हैं. शाहरुख जब मुंबई आए थे, तो उनके पास मात्र 1500 रुपये थे. 

Mithun Chakroborty
  • 6/9

मिथुन चक्रवर्ती
एक ऐसा भी वक्त था, जब मिथुन के पास खाने तक के पैसे नहीं होते थे. कई बार अजनबी के सामने हाथ फैलाकर पैसे मांग चुके हैं. लेकिन कहते हैं न, किस्मत पलटने में देर नहीं लगती. आज यह डिस्को डांसर करोड़ी की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. 

Arshad Warsi
  • 7/9

अरशद वारसी
अरशद वारसी एक्टर से पहले सेल्समेन हुआ करते थे. घर-घर जाकर कॉस्मेटिक बेचने तक का काम कर चुके हैं. इसके बाद वे फोटो लैब में भी काम कर चुके हैं. आज अरशद अपने दमदार किरदारों की वजह से पहचाने जाते हैं.

Rakesh Omprakash Mehra
  • 8/9

राकेश ओमप्रकाश मेहरा 

डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा अपने करियर के शुरुआती में वैक्यूम क्लीनर बेचा करते थे. सेट पर उन्होंने चाय भी बांटा है. अपनी कड़ी मेहनत के बाद आज इंडस्ट्री के टॉप डायरेक्टर में से एक हैं.

Johny lever
  • 9/9

जॉनी लीवर

जॉनी लीवर इतने गरीब थे कि पैसे के अभाव में उनकी पढ़ाई भी पूरी नहीं हो पाई थी. अपने घर को चलाने के लिए जॉनी सड़कों पर पेपर बेचने तक लगे थे. आगे चलकर उनके कॉमिक अंदाज ने उन्हें आइकॉनिक एक्टर बना दिया.