scorecardresearch
 
बॉलीवुड

बच्चन परिवार की लाडली Shweta Bachchan हैं लाइमलाइट से दूर, स्कूल के दिनों में था सलमान खान पर क्रश

श्वेता बच्चन
  • 1/10

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लाडली बेटी श्वेता बच्चन भले ही एक्टिंग की दुनिया से परे रही हों, लेकिन ग्लैमर वर्ल्ड से उनका खास नाता रहा है. बच्चन परिवार की लाडली होने के चलते वह मीडिया में किसी न किसी कारणवश रही हैं. बाकी के बॉलीवुड स्टार्स की तरह पैपराजी के कैमरे में कई बार कैद हुई हैं. 

श्वेता बच्चन
  • 2/10

श्वेता बच्चन के कई करीबी दोस्त हैं जो इस इंडस्ट्री का अहम पार्ट हैं. कहने के लिए तो श्वेता बच्चन एक डिजाइनर हैं, लेकिन इन्हें फिल्में देखने का भी बहुत शौक रहा है. श्वेता बच्चन ने खुद एक इंटरव्यू में कबूल किया था कि स्कूल के समय में सलमान खान पर उनका क्रश था. 

श्वेता बच्चन
  • 3/10

फिल्म 'मैंने प्यार किया' उन्हें इतनी पसंद आई थी कि सलमान खान ने जो फिल्म में 'फ्रेंड' लिखी कैप पहनी थी, वह अभिषेक बच्चन बहन श्वेता बच्चन के लिए लेकर आए थे. 

श्वेता बच्चन
  • 4/10

करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' में श्वेता बच्चन ने बताया था कि मैंने वीसीआर पर फिल्म 'मैंने प्यार किया' देखी थी. मुझे वह फिल्म इतनी पसंद आई थी कि अभिषेक मेरे लिए सलमान वाली कैप लेकर आए थे. फिल्म में सलमान वही कैप भाग्यश्री को गिफ्ट करते नजर आए थे. 

श्वेता बच्चन
  • 5/10

"हमें स्कूल में फिल्में देखना अलाओ नहीं था. ऐसे में मैं एक दिन टेप रिकॉर्डर के साथ बैठी और ऑडियो कैसेट पर मैंने इस फिल्म को रिकॉर्ड किया, जिससे मैं इसे देख नहीं बल्कि सुन तो सकूं. मुझे वह कैप बहुत पसंद आई थी."

श्वेता बच्चन
  • 6/10

"अभिषेक मेरे लिए मुंबई से लंदन कई सारी कैप्स लेकर आते थे. कई कजिन्स के लिए भी लाते थे और मैं कैप को अपने तकिए के नीचे रखकर सोती थी. मैं आमिर खान की भी बहुत बड़ी फैन थी."

श्वेता बच्चन
  • 7/10

"जब आमिर को यह पता चला तो फिर उन्होंने मेरे हर बर्थडे पर स्पेशल नोट लिखकर लेटर भेजना शुरू कर दिया. उन्होंने एक लेटर में लिखा था कि हम दोनों ही पाइसिस (राशि का नाम) हैं. मेरा बर्थडे 14 मार्च को आता है और तुम्हारा ठीक तीन दिन बाद 17 मार्च को."

श्वेता बच्चन
  • 8/10

श्वेता बच्चन के लिए फिल्मों में आना मुश्किल नहीं था, लेकिन उन्होंने फिल्मों में एंट्री नहीं की और अपना अलग करियर बनाया. श्वेता पेशे से पत्रकार, होस्ट और मॉडल रह चुकी हैं. साल 2018 में उन्होंने MXS नाम से अपना खुद का फैशन लेबल भी लॉन्च किया था. 

श्वेता बच्चन
  • 9/10

इसके अलावा श्वेता एक जूलरी ब्रैंड के एड में भी नजर आ चुकी हैं. श्वेता बच्चन ने बिजनेसमैन निखिल नंदा से शादी की थी. निखिल, राज कपूर की बेटी ऋतु नंदा के बेटे हैं. श्वेता और निखिल के दो बच्चे हैं, अगस्त्या और नव्या नवेली नंदा. 

श्वेता बच्चन
  • 10/10

उनके दोनों बच्चों ने भी फिल्मों में एंट्री नहीं की, लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफी मशहूर हैं. कहा जा रहा है कि अगस्त्या जल्द ही स्क्रीन पर फैन्स को अपनी एक्टिंग से इंप्रेस करते नजर आएंगे. इन्हें जोया अख्तर लॉन्च कर सकती हैं.