scorecardresearch
 
बॉलीवुड

इन लो-बजट फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, ताबड़तोड़ कमाई ने किया सरप्राइज

द कश्मीर फाइल्स
  • 1/8

फिल्म इंडस्ट्री में हर शुक्रवार को स्टार की किस्मत का फैसला होता है. कभी 100-200 करोड़ के बजट, जबरदस्त प्रमोशन, बड़े सितारों की मौजूदगी के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो जाती है. लेकिन कभी कम बजट में बनी वो फिल्म जिसका प्रमोशन तक नहीं होता, ताबड़तोड़ कमाई कर सभी को चौंका देती है. इस रिपोर्ट में जानते हैं बॉलीवुड की उन लो बजट फिल्मों के बारे में जिनकी कमाई और सक्सेस ने लोगों के होश उड़ा दिए.

द कश्मीर फाइल्स
  • 2/8

द कश्मीर फाइल्स
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम 'द कश्मीर फाइल्स' का होना चाहिए. इन दिनों मूवी को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ है. विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़े हैं. फिल्म ने महज 5 दिन में 60 करोड़ कमा लिए हैं. सबसे खास बात ये है कि मूवी ने 5वें दिन सबसे ज्यादा कमाई की. वर्किंग डेज में किसी फिल्म का 18 करोड़ कमाना वाकई में हैरानी की बात है. फिल्म की नॉनस्टॉप कमाई जारी है. 
 

कहानी
  • 3/8

कहानी
अगर आप मिस्ट्री थ्रिलर के दीवाने हैं तो विद्या बालन की कहानी मिस नहीं की होगी. सुजॉय घोष के डायरेक्शन में बनी फिल्म ने विद्या को बॉलीवुड में पहचान दिलाई, उनके टैलेंट को मनवाया. मूवी को 3 नेशनल अवॉर्ड मिले और 5 फिल्मफेयर मिले. विद्या की मूवी का कुल कलेक्शन 51.55 cr है.

विक्की डोनर
  • 4/8

विक्की डोनर
आयुष्मान खुराना और यामी गौतम की फिल्म विक्की डोनर तो आपने देखी ही होगी. इस रोमांटिक कॉमेडी की कमाई ने ट्रेड एनालिस्ट्स को तक को हैरान किया. स्पर्म डोनेशन पर बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई तो की ही, साथ ही नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किया. विक्की डोनर ने 35.50 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया. 

राजी
  • 5/8

राजी
मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म राजी ने आलिया भट्ट को अच्छे एक्टर्स की कैटिगरी में शुमार कराया. फिल्म ने क्रिटिक्स से वाहवाही लूटी. फिर अवॉर्ड शोज की भी शान बढ़ाई. मूवी का लाइफटाइम कलेक्शन 123.84 cr है.
 

अंधाधुन
  • 6/8

अंधाधुन
आयुष्मान खुराना, राधिका आप्टे और तब्बू की फिल्म अंधाधुन की सक्सेस के क्या ही कहने. मिस्ट्री से भरपूर इस फिल्म को जिसने भी देखा खुश होकर लौटा. बॉक्स ऑफिस पर वंडर करने के बाद फिल्म ने कई अवॉर्ड्स जीते. फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 74.59 cr है.

हिंदी मीडियम
  • 7/8

हिंदी मीडियम
एजुकेशन सिस्टम पर बनी फिल्म हिंदी मीडियम अपने जैसी इकलौती फिल्म है. इरफान खान और सबा कमर की उम्दा एक्टिंग के सभी कायल हो गए. फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 69.59 cr है. फिल्म को क्रिटिक्स और मूवी लवर्स का बेशुमार प्यार मिला. 

अ वेडनसडे 
  • 8/8

अ वेडनसडे 
नीरज पांडे की फिल्म अ वेडनसडे ने मूवी लवर्स को काफी इंप्रेस किया था. नसीरुद्दीन शाह की इस फिल्म ने ढेरों अवॉर्ड्स अपने नाम किए. क्रिटिक्स ने फिल्म की तारीफों के पुल बांधे. स्मॉल बजट की एक फिल्म जिसका प्रमोशन तक नहीं हुआ, पॉजिटिव वर्ड माउथ ने फिल्म की कमाई करा दी. मूवी का कलेक्शन 11.73 cr है.