scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Shocking! सरोगेसी में Amrita Rao के बच्चे की हुई थी मौत, मां बनने के लिए 4 साल किया संघर्ष, फिर...

अमृता राव, आरजे अनमोल
  • 1/9

क्यूट कपल अमृता राव और आरजे अनमोल ने अपने लेटेस्ट व्लॉग में बड़ा खुलासा किया है. कपल ने पर्सनल लाइफ को लेकर शॉकिंग बात बताई है. अमृता राव ने अपनी प्रेग्नेंसी स्ट्रगल पर बात की. कैसे 4 साल से वे लोग बच्चे के लिए ट्राई कर रहे थे लेकिन वो कंसीव नहीं कर पा रही थीं. 

अमृता राव, आरजे अनमोल
  • 2/9

अमृता ने बताया कि कंसीव ना हो पाने की वजह से उन्होंने दूसरे ऑप्शन भी देखें. जैसे IUI,सरोगेसी, आईवीएफ, होमियोपैथी, आयुर्वेद.... कपल ने फिर शॉकिंग जानकारी दी. बताया कि सरोगेसी में उनके बच्चे का निधन हो गया था. अमृता ने 2016 में प्रेग्नेंसी के लिए ट्राई करना शुरू किया था. 

अमृता राव, आरजे अनमोल
  • 3/9

वीडियो में अमृता ने बताया  कि  उन्हें gynaec ने बच्चे के लिए IUI की सलाह दी, लेकिन इसका उन्हें कोई रिजल्ट नहीं मिला. इसके बाद डॉक्टर ने उन्हें सरोगेसी के लिए कहा. डॉक्टर की बात सुनने के बाद अमृता ने कहा- हां हां. मुझे प्रेग्नेंट नहीं बनना पड़ेगा ना, ठीक है. हालांकि अमृता को सरोगेसी के नुकसान भी पता थे.

अमृता राव
  • 4/9

अनमोल ने बताया कि उन्होंने सरोगेट मदर को इंटरव्यू किया था. इसके बाद कपल ने सरोगेसी प्रोसेस शुरू किया. हालांकि डॉक्टर ने अमृता से कंफर्म किया कि उनकी बॉडी काफी हेल्थी है. ऐसे में क्या वे सरोगेसी से बच्चा चाहेंगी? कपल ने बताया कैसे डॉक्टर ने उन्हें सरोगेट मदर के प्रेग्नेंट होने की जानकारी दी और बच्चे की हार्टबीट के बारे में बताया. 
 

अमृता राव, आरजे अनमोल
  • 5/9

फिर कुछ ही दिनों के बाद कपल को एक बुरी खबर मिली. उन्हें पता चला कि उन्होंने सरोगेट मदर के पेट में पल रहा बच्चा खो दिया है. अमृता ने बताया कैसे ये खबर सुनने के बाद उनका दिल टूट गया था. अमृता ने पेरेंट्स बनने की इच्छा रखने वाले लोगों को इमोशनल ना होने की सलाह दी, प्रैक्टिकल होते हुए बताया कि ये उनके हाथ में नहीं है. 

अमृता राव, आरजे अनमोल
  • 6/9

इस हादसे के बाद कपल ने कुछ समय का ब्रेक लिया. इसके बाद उन्होंने IVF के लिए कोशिश की. लेकिन इससे भी कोई रिजल्ट कपल को नहीं मिला. फिर वे दूसरी बार IVF के लिए गए पर असफल रहे. अमृता को IVF का ये प्रोसेस बिल्कुल पसंद नहीं आया इसलिए उन्होंने तीसरी बार इसके लिए कोशिश ना करने का फैसला किया.

अमृता राव, आरजे अनमोल
  • 7/9

तमाम कोशिशों के बावजूद अमृता और अनमोल पेरेंट्स नहीं बन पा रहे थे. कपल ने मंदिरों के चक्कर भी काटे, फिर एक आयुर्वेदिक डॉक्टर के पास गए. इन दवाओं से अमृता को चेहरे पर रैश हो गए थे. क्योंकि दवाइयां गर्म थीं. अमृता ने डॉक्टर को बताया अपने स्किन रैश के बारे में. 

अमृता राव, आरजे अनमोल
  • 8/9

इतनी सब कोशिशों से थक हारकर अमृता सोचती थीं- बच्चा करना चाहिए भी या नहीं? क्या वे अपनी हेक्टिक जिंदगी के बीच बच्चे को पाल भी पाएंगे? बच्चा जरूरी है या नहीं? अब तो अनमोल भी ये सोचने लगे थे कि उन्हें बच्चा नहीं होगा. थोड़े समय  बाद कपल थाईलैंड में हॉलिडे पर गया और चीजें बदल गईं.

अमृता राव
  • 9/9

मार्च 2020 में अमृता को कुछ अलग सी फीलिंग हुई. एक्ट्रेस ने ब्लड टेस्ट कराया तो कपल को अपने पेरेंट्स बनने के बारे में पता चला. 11 मार्च 2020, वो दिन था जब अमृता-अनमोल को उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी के बारे में पता चला. कपल ने नवंबर 2020 में अपने बेटे वीर का स्वागत किया.  
 

Photos:  Amrita rao Instagram