scorecardresearch
 
बॉलीवुड

प्रीति जिंटा से लेकर रणबीर कपूर तक, स्पोर्ट्स टीम के मालिक हैं ये एक्टर्स

प्रीति जिंटा, रणबीर कपूर
  • 1/9

बॉलीवुड सितारे केवल एक्टिंग तक ही नहीं, स्पोर्ट्स में भी दिलचस्पी रखते हैं. फिल्म के प्रमोशन के अलावा यह अपनी स्पोर्ट्स टीम को आगे बढ़ने के लिए कई बार प्रोत्साहित करते भी नजर आए हैं. कई सितारे इंडियन स्पोर्ट्स टीम के मालिक हैं. बता दें कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह जल्द ही IPL में दो नई टीमों के लिए बिडिंग करते नजर आएंगे. स्पोर्ट्स के प्रति दोनों का प्यार किसी से छिपा नहीं है. इन्हीं के साथ शाहरुख खान का क्रिकेट से नाता रहा है तो जॉन अब्राहम का फुटबॉल से. इनके अलावा रणबीर कपूर, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, सनी लियोनी और अभिषेक बच्चन की भी स्पोर्ट्स टीम हैं. 

ऋतिक रोशन
  • 2/9

ऋतिक रोशन की फुटबॉल टीम, पुणे सिटी एफसी है. साल 2014 में इन्होंने चैरिटी के लिए फुटबॉल खेला था. ऋतिक की टीम ने आजतक अच्छा परफॉर्म नहीं किया है, इसलिए यह चर्चा में भी नहीं रहती है. 

रणबीर कपूर
  • 3/9

मुंबई प्रीमियर फुटबॉल लीग में हाल ही में रणबीर कपूर ने इन्वेस्ट किया है, टीम का नाम है मुंबई सिटी एफसी. एक इंटरव्यू में रणबीर ने एशिया में बेस्ट फुटबॉल टीम बनाने की इच्छा जाहिर की थी.

जॉन अब्राहम
  • 4/9

जॉन अब्राहम आईएसएल की एक टीम के मालिक हैं. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी नाम की इनकी टीम है. इसके साथ ही जॉन का गुवाहाटी, असम में फुटबॉल क्लब है. यह नॉर्थईस्ट इंडिया के आठ स्टेट्स को रिप्रीजेंट करता है.

शाहरुख खान
  • 5/9

शाहरुख खान की आईपीएल टीम है, कोलकाता नाइट राइडर्स. इसमें जूही चावला, जय मेहता और रेड चिलीज एंटरटेनमेंट बराबरी के मालिक हैं. शाहरुख खान साउथ अफ्रीका में केप टाउन नाइट राइडर्स और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के भी मालिक हैं. इन्होंने साल 2015 और 2017 में दो टीमों में इन्वेस्टमेंट की थी. 

अभिषेक बच्चन
  • 6/9

अभिषेक बच्चन की कबड्डी की टीम है. वह दो टीम के मालिक हैं. इसमें प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) जैसी टीमें शामिल हैं. पीकेएल की जयपुर पिंक पैंथर्स टीम है और आईएसएल की चेन्नइयिन एफसी है. पीकेएल के पहले सीजन की जयपुर पिंक पैंथर्स टीम विजेता रही थी. इसके अलावा आईएसएल की टीम अपने नाम दो अवॉर्ड कर चुकी है.

प्रीति जिंटा
  • 7/9

आईपीएल में किंग्स XI पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा हैं. साल 2008 में इन्होंने टीम बनाई थी. यह टीम प्रीति जिंटा, नेस वाडिया, मोहित बरमन और करण पॉल की ज्वॉइंट टीम है. 

अक्षय कुमार
  • 8/9

कोलकाता बेस्ड प्रो कबड्डी लीग में बंगाल वॉरियर्स नाम से अक्षय कुमार की टीम है. इन्होंने साझेदारी में यह टीम बनाई थी. इससे पहले वह खालसा वॉरियर्स टीम में भी पैसे इन्वेस्ट कर चुके हैं.

सोहेल खान
  • 9/9

सलमान खान के भाई सोहेल खान भी स्पोर्ट्स टीम का हिस्सा हैं. इन्होंने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में मुंबई हीरोज में इन्वेस्ट किया हुआ है. इन्हें अक्सर क्रिकेट ग्राउंड में स्पॉट किया जाता है.