scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कैसे एक्टर बनीं Parineeti Chopra? बोलीं- लंदन में नौकरी नहीं मिली तो मुंबई आ गई

परिणीति चोपड़ा
  • 1/9

परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. परिणीति की फिल्मोग्राफी पर नजर डाली जाए तो आपको पता चलेगा कि उन्होंने अपने करियर में कई रिस्क लिये हैं. परिणीति ने पर्दे पर कई अलग-अलग किरदारों को निभाया है. अपने करियर की शुरुआत में परिणीति ने गर्ल-नेक्स्ट-डोर वाले रोल्स किए. उनका ये अवतार 'लेडीज वर्सेज रिक्की बहल', 'इश्कजादे' और 'शुद्ध देसी रोमांस' में देखने मिला.

परिणीति चोपड़ा
  • 2/9

फिर उन्होंने 'गोलमाल अगेन' और 'जबरिया जोड़ी' के साथ अपने हाथ कॉमेडी में आजमाए. 2021 में परिणीति चोपड़ा को तीन फिल्मों- 'द गर्ल ऑन द ट्रेन', 'संदीप और पिंकी फरार' और 'साइना' में देखा गया. परिणीति को इंडस्ट्री में एक दशक का समय हो गया है. लेकिन क्या आपको पता है कि उनका फिल्मी करियर शुरू कैसे हुआ था?

परिणीति चोपड़ा
  • 3/9

परिणीति चोपड़ा के पास ट्रिपल ऑनर्स डिग्री हैं. उन्होंने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में डिग्री पाई है. अगर परिणीति को लंदन में नौकरी मिल गई होती, तो वह आज किसी इंटरनेशनल बैंक में बड़ी कमाई कर रही होतीं. 33 साल की परिणीति चोपड़ा ने इस बारे में अपने एक इंटरव्यू में बात की है. 

परिणीति चोपड़ा
  • 4/9

वोग के साथ अपने इंटरव्यू में परिणीति ने कहा, 'मैं अपनी पूरी जिंदगी एक बैंकर बनना चाहती थी. मैंने इसके लिए पढ़ाई की. मैंने इंग्लैंड में अपनी पढ़ाई के लिए 50 लाख रुपये खर्च किए थे, और मैं लोन पर थी. जब मुझे नौकरी नहीं मिल पाई, मैंने बिना सोचे मुंबई आने का फैसला किया. मुंबई का टिकट खरीदने का इकलौता कारण था कि उसका टिकट दिल्ली से सस्ता था.'

परिणीति चोपड़ा
  • 5/9

मुंबई आने के बाद परिणीति चोपड़ा ने यश राज फिल्म्स के अकाउंट डिपार्टमेंट में नौकरी के लिए अप्लाई किया. लेकिन यश राज के पास उस समय उस डिपार्टमेंट में नौकरी नहीं थी, तो उन्होंने परिणीति को मार्केटिंग और पीआर डिपार्टमेंट में इंटर्नशिप दे दी, जो उन्होंने खुशी-खुशी ले ली. इस इंटर्नशिप के दौरान ही परिणीति चोपड़ा को पहली बार एक्टिंग और फिल्ममेकिंग के बारे में सीखने को मिला था. 

परिणीति चोपड़ा
  • 6/9

यश राज का ही ऑफिस था, जहां डायरेक्टर मनीष शर्मा ने परिणीति को स्पॉट किया और उन्हें 2011 में आई फिल्म 'लेडीज वर्सेज रिक्की बहल' के लिए कास्ट किया. परिणीति ने किसी तरह की फॉर्मल ट्रेनिंग नहीं ली थी. लेकिन पहली बार कैमरा के सामने खड़े होकर उन्हें समझ आया कि वह ये कर सकती हैं.

परिणीति चोपड़ा
  • 7/9

उन्होंने अपने पहले शॉट के बारे में बताया, 'मनीष ने कहा 'एक्शन', मैंने अपना शॉट दिया और फिर उन्होंने कहा, 'कट'. मुझे तुरंत समझ आ गया था कि मैं ये कर सकती हूं. मुझे लग रहा था जैसे वो मेरी 30वीं फिल्म थी. शायद मैं इतनी उत्साहित थी कि मैंने अपने सारे इमोशन ज्यादा ही ले लिये थे.'

परिणीति चोपड़ा
  • 8/9

परिणीति ने ये भी कहा कि उनका कभी कोई रोल मॉडल नहीं रहा है. वह अपनी परफॉरमेंस को बेहतर बनाने के लिए अपने डायरेक्टर से ढेरों सवाल पूछती हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं एकैडेमिक बैकग्राउंड से आई हूं तो ढेरों सवाल पूछना मेरे लिए काम करता है. एक बार मेरे लिए सब साफ हो जाए तो मैं जल्दी शॉट दे पाती हूं.' 

परिणीति चोपड़ा
  • 9/9

Photo Source: Parineeti Chopra Official Instagram