scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Neetu Kapoor birthday: 64 की उम्र, चेहरे पर जवानी जैसा नूर, खुद को कैसे फिट रखती हैं नीतू कपूर?

नीतू कपूर
  • 1/10

नीतू कपूर अपने जमाने की हिट एक्ट्रेसेस में शुमार रहीं. इस समय भी इनका जलवा बड़े पर्दे पर कायम ही नजर आता है. इस बात में कोई दोराय नहीं कि नीतू कपूर 64 साल की होकर भी फिटेस्ट एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं. इनके चेहरे की चमक, फिट बॉडी देखकर लगता ही नहीं कि नीतू कपूर की उम्र 60 से ज्यादा है. 

नीतू कपूर
  • 2/10

नीतू को देखकर तो यही फीलिंग आती है कि वह अपनी उम्र से कम से कम 15-20 साल छोटी हैं. नीतू कपूर अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर हम आपको उनकी फिटनेस का राज बताने जा रहे हैं. 

नीतू कपूर
  • 3/10

नीतू कपूर खुद की स्किन को हेल्दी कैसे रखती हैं? बालों को घना लंबा कैसे रखती हैं? और साथ ही डायट में ऐसा क्या खाती हैं कि उनकी फिट बॉडी न जाने कितने लोगों की इंस्पीरेशन बनती नजर आती है. 

नीतू कपूर
  • 4/10

नीतू कपूर ने टाइम्स ऑफ इंडिया संग बातचीत में कहा था कि आज के समय में मैं खुद को अपने पुराने जमाने से ज्यादा फिट महसूस करती हूं. मैं जब यंग थी, तब भी इतनी फिट नहीं थी. उस समय मैं 68 किलो की थी और आज मैं 64 की उम्र में 59 किलो की हूं. मेरे खुद के लिए मेरी वेट लॉस जर्नी काफी मोटिवेटिंग रही है. नीतू कपूर खुद को ऑयली और शुगर वाली चीजों से दूर रखती हैं.

नीतू कपूर
  • 5/10

हेल्दी खाने में यकीन रखती हैं. रोज सुबह उठकर योग करना पसंद करती हैं, जिससे बॉडी में लचक बरकरार रह सके. साधारण खाना ही नीतू कपूर की डायट में शामिल रहता है. नीतू कपूर सुबह 10 बजे तक नाश्ता कर लेती हैं. 

नीतू कपूर
  • 6/10

इसमें वह एक कटोरी पपीता, दो अंडों का सफेद हिस्सा, एक टोस्ट और बिनी चीनी की चाय लेती हैं. 12 बजे वह एक गिलास छाछ और तरबूज खाती हैं. इसके बाद दोपहर लंच में नीतू कपूर एक रोटी, दाल या चिकन और एक सूखी सब्जी लेती हैं. दोपहर का खाना नीतू 2 बजे तक खा लेती हैं. 

नीतू कपूर
  • 7/10

करीब 4 बजे नीतू कपूर 5 बादाम और दो अखरोट खाती हैं. दो क्रीम क्रैकर्स भी लेती हैं. इसके बाद 8 बजे करीब वह सब्जियों का जूस पीती हैं और एक फ्रूट खाती हैं. रात के खाने में एक रोटी, दाल और अंडा भुर्जी लेती हैं. 

नीतू कपूर
  • 8/10

जब भी कुछ मीठा खाने का मन करता है, तो वह दो क्यूब्स डार्क चॉकलेट के खा लेती हैं. नीतू कपूर सुनिश्चित करती हैं कि वह रोज के 10 हजार स्टेप्स चल सकें. इसके अलावा नीतू कपूर योग के साथ पिलाटेस और चीआरएक्स भी करती हैं. 

नीतू कपूर
  • 9/10

खुद को हाइड्रेट रखने के लिए नीतू कपूर ढेर सारा पानी पीती हैं. स्मूदी लेती हैं, जिससे उनके चेहरे पर चमक बनी रहे. नीतू कपूर का मानना है कि वजन बस कहने के लिए इंसान को कम नहीं करना चाहिए. 

 

नीतू कपूर
  • 10/10

वजन कम तभी होता है जब आप जीवन में खुश भी रहते हैं. इसलिए खुश रहें और हेल्दी लाइफ जिएं, यही नीतू कपूर का फिटनेस मंत्र भी रहता है. 

फोटोज- इंस्टाग्राम