scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Mother's Day 2021: शेफाली शाह से शीबा चड्ढा तक, जब उम्र में बड़े एक्टर्स की ऑन-स्क्रीन मां बनीं ये एक्ट्रेसेज

राजेंद्र कुमार और नरगिस
  • 1/7

फिल्म इंडस्ट्री बहुत अजब-गजब जगह है. इसमें एक तरफ मॉडर्न कहानियां देखने को मिलती हैं तो वहीं दूसरी तरफ एक्टर्स अपने से आधी उम्र की हीरोइनों संग रोमांस करते देखे जाते हैं. इतना ही नहीं कई बार तो ऐसा भी हुआ है कि एक्ट्रेसेज ने अपने से बड़ी उम्र के एक्टर की मां का किरदार निभाया हो. इससे जुड़ी खबर की बात करें तो शाहरुख खान की फिल्म रईस में एक्टर की मां का किरदार स्वरा भास्कर को ऑफर किया गया था, जो खुद खान से काफी छोटी हैं. अगर अभी भी यकीन नहीं हो रहा, तो हमारी ये लिस्ट पढ़ लीजिए.

सुनील दत्त और राजेंद्र कुमार: आइकॉनिक फिल्म मदर इंडिया में नरगिस ने सुनील दत्त और राजेंद्र कुमार की मां का किरदार निभाया था. उस समय नरगिस की उम्र महज 28 साल थी, जबकि सुनील दत्त भी 28 साल और राजेंद्र 30 साल के थे. 

संजय दत्त और रीमा लागू
  • 2/7

संजय दत्त और रीमा लागू: फिल्म वास्तव में संजय दत्त का काम सभी को खूब पसंद आया था. संजय की उस परफॉरमेंस ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दिलाई और उस फिल्म को आज भी याद किया जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि वास्तव में संजय दत्त की मां का किरदार निभाने वाले रीमा लागू की उम्र दत्त के बराबर थी? जी हां, फिल्म में 41 साल की रीमा लागू ने 40 साल के संजय दत्त की मां का किरदार निभाया था. 

शेफाली शाह और अक्षय कुमार
  • 3/7

शेफाली शाह और अक्षय कुमार: फिल्म वक्त में शेफाली शाह ने अक्षय कुमार की मां और अमिताभ बच्चन की पत्नी का किरदार निभाया था. उस समय अक्षय की उम्र 38 साल थी और शेफाली 33 साल की थीं. 

शीबा चड्ढा और शाहरुख खान
  • 4/7

शीबा चड्ढा और शाहरुख खान: एक्ट्रेस शीबा चड्ढा ने फिल्म जीरो में शाहरुख खान की मां का रोल निभाया था. उस समय शाहरुख 53 साल के थे और शीबा की उम्र 46 साल थी. 

सोनाली कुलकर्णी और सलमान खान
  • 5/7

सोनाली कुलकर्णी और सलमान खान: सलमान खान की फिल्म भारत में भी कुछ ऐसा ही हुआ था. 44 साल की एक्ट्रेस सोनाली कुलकर्णी ने 53 साल के सलमान खान की मां का किरदार इस फिल्म में निभाया था. 

अनुष्का शेट्टी-प्रभास
  • 6/7

अनुष्का शेट्टी और प्रभास: जी हां, फिल्म बाहुबली में भी ये हुआ है. अनुष्का शेट्टी ने देवसेना का किरदार निभाया था, जो अमरेंद्र बाहुबली की पत्नी और महेंद्र बाहुबली की मां थी. इस फिल्म के समय अनुष्का शेट्टी की उम्र 36 साल थी और बाहुबली प्रभास 38 साल के थे.

अमिताभ बच्चन और रोहिणी हट्टंगड़ी
  • 7/7

अमिताभ बच्चन और रोहिणी हट्टंगड़ी: 1990 में आई फिल्म अग्निपथ में रोहिणी ने अमिताभ की मां का किरदार निभाया था. आपको जानकार हैरानी होगी कि उस समय रोहिणी की उम्र महज 35 साल थी और अमिताभ 48 साल के थे.