scorecardresearch
 
बॉलीवुड

बॉलीवुड स्टार हैं कटरीना कैफ, जानें क्या करती हैं उनकी 7 बहनें

कटरीना कैफ
  • 1/10

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ आज फैंस की फेवरेट हैं, लेकिन हम ही लोग उनके परिवार के बारे में कम ही जानते हैं. सभी को पता है कि इसाबेल कैफ, कटरीना की छोटी बहन हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसाबेल के अलावा कटरीना कैफ के और भी कई भाई-बहन है? जी हां कटरीना कैफ के 7 बहन-भाई और हैं. आइए आपको उनके बारे में बताएं-

कटरीना कैफ
  • 2/10

सबसे पहले बात करते हैं कटरीना की मां सुजैन टरकुओट की. कटरीना का रिश्ता उनकी मां के साथ बेहद गहरा रहा है. कटरीना की मां सुजैन पेशे से वकील हैं. साथ ही वह एक सोशल वर्कर भी रही हैं. सुजैन को अपने काम की वजह से काफी ट्रेवल करना पड़ता था और इसमें उनके बच्चे भी साथ जाते थे. इसीलिए कटरीना और उनके बहन-भाइयों की पढ़ाई स्कूल में नहीं हुई और उन्हें होम ट्यूशन से उन्हें पढ़ाया गया है.
 

कटरीना कैफ
  • 3/10

कटरीना के पिता का नाम मोहम्मद कैफ है. मुहम्मद कश्मीरी हैं. वे एक बिजनेसमैन है. मोहम्मद और सुजैन का तलाक कटरीना के बचपन में ही हो गया था. सुजैन टरकुओट ने अकेले ही अपने सभी बच्चों की परवरिश की है. 
 

कटरीना कैफ
  • 4/10

कटरीना कैफ के कुल 7 बहन भाई हैं. इसमें तीन बड़ी बहनें- स्टेफनी, क्रिस्टीन और नताशा हैं. तीन छोटी बहनें- मेलिसा, सोनिया और इसाबेल हैं. साथ ही कटरीना का एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम माइकल है. कटरीना और इसाबेल के अलावा उनके किसी और बहन और भाई का एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से नाता नहीं है.

(फोटो में- कटरीना कैफ, उनकी सभी बहनें, भाई और रिश्तेदार)

 कटरीना कैफ
  • 5/10

कटरीना कैफ का जन्म हांग कांग में हुआ था. उनका नाम कटरीना टरकुओट रखा गया. हालांकि बॉलीवुड आकर उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. उन्होंने हवाई में कुछ समय रहने के बाद परिवार संग लंदन में बसेरा किया था. अब वह मुंबई में रहती हैं. कटरीना कैफ की बड़ी बहन स्टेफनी टरकुओट की बात करें तो वह अपनी लाइफ प्राइवेट रखना पसंद करती हैं.

(फोटो में बाएं से दाएं- क्रिस्टीन, माइकल, कटरीना, मेलिसा, इसाबेल, सोनिया और नताशा)

 कटरीना कैफ
  • 6/10

कटरीना कैफ के भाई माइकल घर के इकलौते लड़के हैं. वह सुजैन टरकुओट के दूसरे नंबर के बच्चे हैं. माइकल एक फर्नीचर डिजाइनर हैं. उनका खुद का एक ब्लॉग है, जिसमें वे अपनी क्रिएशन पोस्ट करते हैं. माइकल को एडवेंचर का शौक है और वे प्रोफेशनल स्किएर भी हैं.

(फोटो में कटरीना कैफ और उनके सभी भाई-बहन)

कटरीना कैफ
  • 7/10

कटरीना की तीसरी बहन क्रिस्टीन टरकुओट एक हाउसवाइफ हैं. उनकी चौथी बहन नताशा टरकुओट एक ज्वेलरी डिजाइनर हैं. कटरीना की कई ज्वेलरीज नताशा ने ही डिजाइन की है.

(फोटो में बाएं से दाएं- नताशा, मेलिसा, कटरीना, इसाबेल)

कटरीना कैफ
  • 8/10

कटरीना कैफ की छोटी बहन मेलिसा एक बढ़िया स्कॉलर हैं. 2009 में उन्होंने इम्पीरियल कॉलेज के प्रतिष्ठित Laing O’Rourke Mathematics Award को जीता था. इसके अलावा उन्होंने DSI Best Thesis Prize को भी जीता था. उन्होंने Anomaly Detection in Dynamics Network पर लिखी अपनी थीसिस के लिए इस अवॉर्ड को अपने नाम किया था.
 

कटरीना कैफ
  • 9/10

इसाबेल कैफ, कटरीना की 7वें नंबर की बहन हैं. इसाबेल भी कटरीना की ही तरह मॉडल और एक्ट्रेस हैं. उन्होंने 2014 में डॉक्टर कैबी नाम की फिल्म से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. इसमें सलमान खान का बड़ा हाथ था. अब वह बॉलीवुड में कई फिल्मों का हिस्सा बन चुकी हैं. 
 

कटरीना कैफ
  • 10/10

कटरीना की सबसे छोटी बहन हैं सोनिया टरकुओट, जो कि एक फोटोग्राफर और ग्राफिक डिजाइनर हैं. कटरीना का परिवार हांग कांग और लंदन जैसी जगहों पर रहा है. हालांकि बाद में वह यूएस शिफ्ट हो गए थे.

(फोटो में बाएं से दाएं- सोनिया, कटरीना, इसाबेल)