scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कार्तिक आर्यन की तरह ये बॉलीवुड सितारे हुए रातों-रात बड़ी फिल्मों से बाहर

बॉलीवुड सितारे
  • 1/9

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई बार ऐसा होते देखा गया है कि कोई स्टार रातों-रात मशहूर हो गया या फिर बड़े बजट की फिल्म में रिप्लेस कर दिया गया. इसके पीछे कई वजहें सामने आती रही हैं. डायरेक्टर से खटपट होना, क्रिएटिव्ज के साथ न बनना, एक्टर्स को स्क्रिप्ट पसंद न आना, सेलेब्स के पास डेट्स न होना आदि. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में जो रातों-रात बड़े बजट वाली फिल्म से बाहर हो गए.  

तारा सुतारिया
  • 2/9

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म 'कबीर सिंह' बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी. इस फिल्म में 'प्रीति' की भूमिका के लिए तारा सुतारिया पहली पसंद थीं. हालांकि वह फिल्म से बाहर चली गईं, क्योंकि शूटिंग की तारीख उनकी पहली फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' से टकरा रही थीं.

करीना कपूर खान
  • 3/9

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल ने फिल्म 'कहो न प्यार है' से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. फिल्म भी थिएटर्स में हिट साबित हुई थी. करीना कपूर खान ने फिल्म साइन कर ली थी और कुछ दिनों की शूटिंग भी कर चुकी थीं, लेकिन बाद में इन्होंने अपना हाथ इस फिल्म से खींचा और अभिषेक बच्चन की फिल्म 'रिफ्यूजी' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. 

ऐश्वर्या राय बच्चन
  • 4/9

आप सभी को शाहरुख खान और रानी मुखर्जी की फिल्म 'चलते चलते' तो याद होगी ही. फैन्स को भी यह रोमांटिक ड्रामा फिल्म काफी पसंद आई थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में रानी मुखर्जी नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय बच्चन पहली पसंद थीं? खबरों की मानें तो उस समय ऐश्वर्या और सलमान का ब्रेकअप हुआ था, जिससे वह बाहर न आ सकी थीं. यह फिल्म न करने का ऐश्वर्या का एक कारण बना था. 

ऐश्वर्या राय बच्चन
  • 5/9

ऐश्वर्या राय बच्चन के हाथ से मधुर भंडारकर की एक फिल्म भी न‍िकल गई थी. कारण बनी उनकी प्रेग्नेंसी. हालांकि, ऐश्वर्या ने फिल्म की करीब 10 दिनों की शूटिंग कर ली थी, लेकिन गर्भवती होने के चलते उन्होंने खुद को इससे बाहर कर लिया था. 

आलिया भट्ट
  • 6/9

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन की फिल्म 'राब्ता' हिट तो नहीं हुई थी, लेकिन इसने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इस फिल्म के गाने दर्शकों को काफी पसंद आए थे. क्या आप जानते हैं कि यह फिल्म आलिया भट्ट को ऑफर की गई थी, लेकिन डेट्स न होने के कारण उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया था. 

कार्तिक आर्यन
  • 7/9

खबरों की मानें तो कार्तिक आर्यन को फिल्म 'दोस्ताना 2' में रिप्लेस कर दिया गया है. करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के सूत्रों के हवाले से यह बात सामने आ रही है. कहा यह भी जा रहा है कि कार्तिक और जाह्नवी का ब्रेकअप भी इसकी वजह बना है, लेकिन 20 दिन की फिल्म की शूटिंग करने के बाद कार्तिक इस फिल्म में रिप्लेस किए गए हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो कार्तिक को स्क्रिप्ट भी पसंद नहीं आई थी और उनके पास डेट्स भी नहीं है जो फिल्म की शूटिंग पूरी कर सकें. हालांकि, अभी तक इस पर किसी ने कोई बयान जारी नहीं किया है. 

रणबीर कपूर
  • 8/9

ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋतिक रोशन की फिल्म 'जोधा अकबर' की पेशकश रणबीर कपूर को हुई थी, लेकिन उन्हें रातों-रात फिल्म से बाहर कर दिया गया. हालांकि, उन्होंने कभी इसका कारण नहीं बताया. एक्टर के दिवंगत पिता ऋषि कपूर भी यह सुनकर शॉक्ड रह गए थे. 

सुशांत सिंह राजपूत
  • 9/9

साल 2015 में एक ट्वीट में चेतन भगत ने खुलासा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत को फिल्म 'हाफ गर्लफ्रेंड' पेश की गई थी. बाद में अर्जुन कपूर इस रोल में नजर आए थे. एक इंटरव्यू में दिवंगत एक्टर सुशांत ने इसे लेकर खुलासा किया था.