scorecardresearch
 
बॉलीवुड

किसी की प्रेग्नेंसी तो किसी की मौत, जब फेक न्यूज के कारण चर्चा में आए बॉलीवुड स्टार्स

इलियाना डीक्रूज, अमिताभ बच्चन
  • 1/8

बॉलीवुड में फेम के साथ-साथ सेलेब्स को कई मुश्क‍िलों का सामना करना पड़ता है. एक सेलिब्रिटी की जिंदगी हमेशा लाइमलाइट में रहती है. ऐसे में उससे जुड़ी अफवाहों और फेक न्यूज का सिलसिला भी हमेशा चलता रहता है. किसी के मरने की खबर से लेकर स्टार्स के अफेयर, शादी, तलाक और यहां तक की प्रेग्नेंसी तक, हर बात पर फेक न्यूज कहीं ना कहीं से आ ही जाती है. आज आपको बता रहे हैं कुछ बॉलीवुड सेलेब्स से जुड़ी अफवाहों के बारे में, जो सबसे बेहूदा मानी जाती हैं. 

अमिताभ बच्चन
  • 2/8

अमिताभ बच्चन: अमिताभ बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक हैं. उनसे जुड़ी हर बात के बारे में फैंस जाने को आतुर रहते हैं. हालांकि ऐसा भी कई बार हुआ है कि बच्चन को लेकर फेक न्यूज मीडिया में उड़ी हो. एक समय ऐसा था जब अमिताभ के कार क्रैश में मरने की खबर ने सभी का हिलाकर रख दिया था. हालांकि बाद में यह गलत साबित हुई थी. 

अमिताभ बच्चन के अलावा शाहरुख खान, दिलीप कुमार, महेश भट्ट, शक्ति कपूर, आयुष्मान खुराना, मुमताज संग कई ऐसे एक्टर्स रहे हैं, जिनके मरने की झूठी खबरें फैल चुकी हैं. सभी ने अपने तरीके से इन खबरों का जवाब दिया है.

करीना कपूर खान
  • 3/8

करीना कपूर खान: एक समय था जब करीना को लेकर ये खबर आई थी कि वह टीएनज इयर्स में प्रेग्नेंट हो गई थीं. इस अफवाह के मुताबिक करीना कपूर नौवीं क्लास में प्रेग्नेंट हुई थीं. हालांकि बाद में जाहिर तौर पर यह खबर झूठी साबित हुई.
 

इलियाना डीक्रूज
  • 4/8

इलियाना डीक्रूज: हाल ही में एक इंटरव्‍यू में इलि‍याना से पूछा गया कि ऐसी कोई फेक न्‍यूज है, ज‍िसे सुनकर वह खूब हंसी हों. इसके जवाब में इल‍ियाना ने कहा, 'ऐसी कुछ खबरें हैं. कुछ खबरों के मुताब‍िक मैं प्रेग्‍नेंट थी और मैंने अपना एबॉर्शन कराया था. मुझे ये देखकर काफी बुरा लगा कि लोग क‍िसी के बारे में ऐसी बातें करते हैं. ये बहुत भद्दा है.'

इलि‍याना ने आगे कहा, 'वहीं एक दूसरी खबर थी कि मैंने आत्‍महत्‍या की कोशिश ही नहीं कि बल्कि आत्‍महत्‍या कर ली है. सबसे दुख की बात है कि मैंने आत्‍महत्‍या की और मैं बच गई और मेरी मेड ने इस बात की पुष्टि भी की है. न मैंने आत्‍महत्‍या की, न मेरे घर में मेड है, मैं ज‍िंदा हूं. इस सब का कोई मतलब ही नहीं था. मुझे समझ नहीं आता क‍ि उन्‍हें इस तरह का मसाला कहां से म‍िलता है.'
 

कटरीना कैफ
  • 5/8

कटरीना कैफ: बॉलीवुड में अपना करियर शुरू करने के बाद कटरीना कैफ को काफी चीजों का सामना करना पड़ा था. इसमें से सबसे बड़ी बात थी उनकी पहचान. कटरीना ने बॉलीवुड में अपने डेब्यू से पहले सरनेम को बदलकर Turquotte से कैफ कर लिया था. ऐसे में खबर थी कि वह नकली पासपोर्ट के साथ भारत में छुपकर रह रही हैं. 

हालांकि ये खबर झूठी थी. इतना ही नहीं 2019 में कटरीना ने अपनी नागरिकता को लेकर बात भी की थी. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, ''मैं भारतीय हूं और मेरे पिता भारतीय हैं. बहुत-सी एक्ट्रेसेज हैं, जिनके पास अलग-अलग पासपोर्ट हैं. अलग पासपोर्ट होने के कई कारण हो सकते हैं. लेकिन मेरे पिता भारतीय हैं और मेरा ओरिजिन वही है. मेरी मां ब्रिटिश हैं, लेकिन भारत हमेशा से मेरा घर रहा है. ये 17 साल की उम्र से मेरा घर है. यह वो देश है जहां मैं रहती और काम करती हूं.''

काजोल और अजय देवगन
  • 6/8

काजोल: काजोल और अजय देवगन बॉलीवुड के सबसे चहेते कपल हैं. हालांकि झूठी अफवाहों से ये दोनों भी नहीं बच पाए थे. एक समय था जब खबर आई थी कि अजय देवगन के अफेयर के चलते काजोल उन्हें छोड़कर चली गई हैं. बताया जा रहा था कि काजोल और अजय अलग रह रहे हैं. हालांकि ये खबर झूठी थी. 

सोनाक्षी सिन्हा
  • 7/8

सोनाक्षी सिन्हा: अभी तक की सबसे अजीब और परेशान करने वाली अफवाह सोनाक्षी सिन्हा को लेकर सुनने को मिली है. एक समय पर खबर थी कि सोनाक्षी, शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा नहीं बल्कि एक्ट्रेस रीना रॉय की बेटी हैं. सोनाक्षी और रीना के चेहरे कुछ हद तक एक जैसा होने की वजह से यह अफवाह शुरू हुई थी. हालांकि बाद में सोनाक्षी की मां पूनम सिन्हा ने इस खबर को खारिज किया था और नाराजगी भी जताई थी. 

गौहर खान
  • 8/8

गौहर खान: हाल ही में गौहर खान को लेकर खबर थी कि वह प्रेग्नेंट हैं. एक न्यूज पोर्टल ने गौहर की प्रेग्नेंसी पर बात की थी. हालांकि एक्ट्रेस इस बात से बेहद नाराज हुईं और ट्विटर पर मीडिया हाउस को लताड़ दिया था. उन्होंने कहा था कि हाल ही में उनके पिता का निधन हुआ है कम से कम इस बात का लिहाज किया जाए और मीडिया हाउस को ऐसी खबर छापते हुए शर्म आनी चाहिए. साथ ही गौहर ने कहा था कि वह प्रेग्नेंट नहीं हैं.