scorecardresearch
 
बॉलीवुड

सनी लियोनी से सुष्मिता सेन तक, इन एक्ट्रेस ने बच्चे गोद लेकर कायम की मिसाल

सनी लियोनी
  • 1/8

बॉलीवुड स्टार का लाइफस्टाइल से लेकर सोचने और काम करने का तरीका भी बिलकुल अलग होता है. बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे हैं, जिन्होंने दुनिया से हटकर कुछ अनोखे काम किए और एक नई सोच दर्शकों के दिलों में पैदा की. आपको बता दें इंडस्ट्री में कई पेरेंट्स ऐसे हैं जिन्होंने बच्चों को गोद लिया और उन्हें एक अच्छा जीवन दिया. इस लिस्ट में बॉलीवुड के कई चेहरे शामिल हैं जैसे सनी लियोनी, सुष्मिता सेन, सलीम खान, मिथुन चक्रवर्ती,  रवीना टंडन.

picture credit: @sunnyleone

रवीना टंडन 
  • 2/8

रवीना टंडन 
रवीना टंडन ने साल 2004 में अनिल थडानी से शादी की थी. जिसके एक साल बाद 16 मार्च को उन्होंने राशा को जन्‍म दिया.राशा के बाद साल 2008 में रवीना ने एक बेटे रणबीर को भी जन्‍म दिया. मालूम हो रवीना टंडन ने 1995 में पूजा और छाया नाम की दो बच्‍च‍ियों को गोद लिया था. एक इंटरव्यू में रवीना ने बताया था मैं अपनी बच्चों के काफी करीब हूं और उनसे एक स्पेशल बॉन्ड शेयर करती हूं. 
picture credit: @officialraveenatandon

सनी लियोनी 
  • 3/8

सनी लियोनी 
सनी लियोनी ने अपनी पति डेनियल के साथ मिलकर एक प्यारी-सी लड़की को अडॉप्ट किया. उनकी बेटी का नाम है निशा. जिसके बाद सरोगेसी से 2 जुड़वां बेटे हैं. बता दें एक्ट्रेस सनी लियोनी के अब 3 बच्चे हैं, जिनके साथ वे अक्सर पिक्चर्स शेयर करती दिखाई देती हैं . 
picture credit: @sunnyleone

सलीम खान
  • 4/8

सलीम खान
सलमान खान की बहन अर्पिता खान शर्मा को कौन नहीं जनता. रिपोर्ट्स के मुताबिक काफी समय पहले सलीम खान ने अपने घर के पास रहने वाली गरीब की बेटी को गोद लिया था. जो समय के साथ परिवार वालों की चहेती बन गईं. आपको बता दें अर्पिता खान शर्मा की शादी आयुष शर्मा से हुई है और अब उनपर एक बेटा आहिल भी है.
picture credit: @arpitakhansharma

प्रीति जिंटा
  • 5/8

प्रीति जिंटा
अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने अपने 34 वें जन्मदिन पर ऋषिकेश के मदर मिरेकल स्कूल की 34 लड़कियों को गोद लिया. वह उनकी शिक्षा और अच्छी परवरिश के लिए सारा खर्चा करती हैं. 

मिथुन चक्रवर्ती
  • 6/8

मिथुन चक्रवर्ती
बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती ने एक बेटी को गोद लिया था. मालूम हो एक्टर के 3 बेटे और हैं. बेटी इशानी पापा मिथुन के बेहद करीब हैं. 
picture credit: @mithun__chakraborty_

सुष्मिता सेन 
  • 7/8

सुष्मिता सेन 
मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता ने 2 लड़कियों क गोद लिया. साल 2000 में सुष्मिता ने रिनी को गोद लिया था. इसके बाद साल 2010 में उन्होंने एलिशा को गोद लिया. वह एक सिंगल पेरेंट हैं. अपने काम के साथ-साथ एक्ट्रेस ने बेटियों का भी काफी ध्यान रखा. उन्होंने मां होने की जिम्मेदारी को अच्छे से निभाया. 
picture credit: @sushmitasen47

मंद‍िरा बेदी 
  • 8/8

मंद‍िरा बेदी 
मंद‍िरा बेदी आए दिन चर्चा में बनी रहती हैं. मंदिर के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी शादी 14 फरवरी 1991 में राज कौशल से हुई. जिसके बाद उन्होंने 39 साल की उम्र में साल 2011 में बेटे वीर को जन्म दिया, बता दें मंदिरा ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान किया. अब साल 2020 में मंदिरा ने एक बेटी को अडॉप्ट किया जिसका नाम तारा है. आपको बता दें मंदिरा बेटी को गोद लेने के बाद काफी ट्रोल हुईं, लेकिन उन्होंने सभी को मुंहतोड़ जवाब दिया.