scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Happy Birthday Emraan Hashmi: पंडित के कहने पर डेब्यू फिल्म के लिए बदला नाम, हुए फ्लॉप, कैसे बने 'सीरियल किसर इमरान हाशमी'

इमरान हाशमी
  • 1/9

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. आज वह अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. इमरान हाशमी ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दीं. इसमें 'राज 3', 'मर्डर', 'कलयुग', 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई' जैसी फिल्में शामिल हैं. दो दशक के अपने करियर में अब तक इमरान करीब 40 फिल्में कर चुके हैं, लेकिन पॉपुलैरिटी इन्हें 'सीरियल किसर' बनकर ही मिली है. 

इमरान हाशमी
  • 2/9

हालांकि, अब इमरान रोमांटिक फिल्मों के अलावा कई एक्शन फिल्मों में भी नजर आचुके हैं. इससे पता चलता है कि इमरान किसी भी जॉनर की फिल्म को बखूबी से कर सकते हैं. इमरान जल्द ही अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे. दोनों साथ में 'सेल्फी' नामक फिल्म कर रहे हैं, जिसमें डायना पेंटी और नुसरत भरूचा भी नजर आएंगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इमरान एक एक्टर कभी नहीं बनना चाहते थे. अचानक से वह इस फील्ड में आए. 

इमरान हाशमी
  • 3/9

इंडिया टुडे संग बातचीत में एक बार इमरान ने बताया था कि उन्हें कैमरा फेस करने से काफी डर लगता था. हालांकि, इमरान ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई एड किए, लेकिन उन्हें लोगों द्वारा जज होने को लेकर एक डर था. वह सोचते थे कि एक्टिंग के लिए वह तैयार नहीं. 

इमरान हाशमी
  • 4/9

इसी डर की वजह से इमरान हाशमी ने अपना नाम बदलकर फरहान हाशमी रख लिया था, क्योंकि ऐसा एक पंडित जी ने उनसे करने के लिए कहा था. दरअसल, पंडित जी ने दो विकल्प दिए थे. या तो फरहान नाम रखो या फिर अपने इमरान नाम में एक 'a' और लगा लो. 

इमरान हाशमी
  • 5/9

फिर साल 2001 में 'ये जिंदगी का सफर' नाम की फिल्म से डेब्यू करने वाले थे, लेकिन बाद में फिल्ममेकर ने उन्हें फिल्म से निकाल दिया. इसके बाद साल 2003 में आई फिल्म 'फुटपाथ' से इमरान हाशमी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. इमरान ने अपना नाम फरहान से फिर से बदलकर इमरान रखा, लेकिन इस बार 'a' लगाकर. 

इमरान हाशमी
  • 6/9

इसके बाद इमरान ने 'मर्डर', 'जहर', 'आशिक बनाया आपने, 'गैंगस्टर' और फिर साल 2007 में 'आवारापन' जैसी फिल्में कीं. सारी फिल्में हिट हुईं. साल 2010 तक इमरान हाशमी ने फैन्स के बीच अपना जादू बनाए रखा. यूथ के बीच इमरान हाशमी की फिल्म के गाने हिट थे. हर किसी की जुबान पर इनके रोमांटिक सॉन्ग्स रहते थे. इमरान हाशमी की फैन फॉलोइंग में भी भयंकर तरीके से इजाफा देखने को मिला.

इमरान हाशमी
  • 7/9

साल 2012 में आई फिल्म 'राज 3' में इमरान हाशमी ने एक्ट्रेस ईशा गुप्ता संग सबसे लंबा किसिंग सीन दिया था. इसके बाद से तो उन्हें 'सीरियल किसर' ही माना जाने लगा. कुछ सालों पहले इमरान हाशमी करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण' में आए थे. इसमें रैपिड फायर के दौरान जब इमरान हाशमी से सवाल किया गया, तो उन्होंने ऐश्वर्या को प्लास्टिक (नकली) बताया था. 

इमरान हाशमी
  • 8/9

इसके बाद से ऐश्वर्या ने कभी भी इमरान के साथ काम न करने की कसम खा ली थी और जब 'बादशाहो' ऐश्वर्या को ऑफर हुई, तो एक्ट्रेस ने इमरान के उस फिल्म में होने की वजह से इनकार कर दिया था. 

इमरान हाशमी
  • 9/9

करण जौहर ने अपने शो में इमरान हाशमी से पूछा था कि फिल्म में उनका बेस्ट और वर्स्ट किस कौन सी एक्ट्रेस के साथ था. इस पर इमरान ने कहा था कि 'मर्डर 2' में जैकलीन फर्नांडीस के साथ उनका सबसे अच्छा किस था. जबकि, उनका वर्स्ट किस फिल्म 'मर्डर' में मल्लिका शेरावत के साथ था.