scorecardresearch
 
बॉलीवुड

दीपिका के घाघरे से अक्षय के नेवी यूनिफॉर्म तक, जब बॉलीवुड स्टार्स के कपड़ों पर मचा बवाल

राखी सावंत
  • 1/8

फिल्मों में बॉलीवुड स्टार्स अपने कैरेक्टर के मुताब‍िक कपड़े पहनते हैं. लेक‍िन कभी-कभी इन कपड़ों का सिलेक्शन गलत हो जाता है. हाल ही में राखी सावंत ने अपने गाने 'मेरे वरगा' के प्रमोशन के दौरान ऐसा आउटफ‍िट पहना जिसपर कानूनी पेंच फंस गया है. उन्होंने अपनी मल्टी लेयर्ड मिनी स्कर्ट, स्टोन स्टडेड ब‍िक‍िनी टॉप और सिर पर फेदर्स से लैस मुकुट को 'आद‍िवासी आउटफ‍िट' बताया था. अब झारखंड स्थ‍ित रांची में राखी के ख‍िलाफ केस दर्ज क‍िया गया है. 

रुस्तम-पद्मावत
  • 2/8

राखी सावंत के कपड़ों का यह मामला पहला नहीं जिसपर बवाल मचा है. राखी से पहले दीप‍िका पादुकोण, अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांड‍िस जैसे अन्य स्टार्स के फिल्मी आउटफ‍िट पर बात कोर्ट तक पहुंच गई थी. आइए जानें किस एक्टर के कपड़ों ने व‍िवाद खड़ा कर दिया था. 

रुस्तम 
  • 3/8

रुस्तम 

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म रुस्तम में उन्होंने एक नेवी ऑफ‍िसर का रोल निभाया था. अक्षय फिल्म में नेवी ऑफ‍िसर के कपड़ों में दिखे थे. जब फिल्म से उनका लुक सामने आया तब अक्षय द्वारा पहने गलत नेवी यून‍िफॉर्म के चलते वे लोगों के निशाने पर आए. उनकी यून‍िफॉर्म ही नहीं बल्क‍ि यून‍िफॉर्म पर 1999 में हुए करग‍िल युद्ध के दो मेडल्स भी थे जो क‍ि गलत था. 

सैम बहादुर
  • 4/8

सैम बहादुर 

व‍िक्की कौशल की अपकम‍िंग फिल्म सैम मानेक शॉ का लुक रिलीज हो चुका है. उनके इस लुक में वे सेना की वर्दी में नजर आए थे. व‍िक्की के फर्स्ट लुक में लोगों ने उनके लुक की तारीफ तो की थी पर उनकी वर्दी जम नहीं पाई. एक रिटायर्ड आर्मी ऑफ‍िसर ने व‍िक्की के आर्मी लुक में उनकी पहनी वर्दी में गलत‍ियां न‍िकाली थी. उन्होंने बताया था क‍ि व‍िक्की कौशल ने सेना के रैंक में दिए जाने वाले गलत रंग के बैज लगाए हैं. सैम गोरखा थे जिन्होंने कभी पीतल का बैज नहीं पहना सिर्फ ब्लैक बैज पहना है. बाद में इस गलती को सुधारा भी गया था. 
 

भारत 
  • 5/8

भारत 

भारत फिल्म में दिशा पाटनी और सलमान खान का गाना स्लो मोशन काफी फेमस हुआ था. लेक‍िन इस गाने में दिशा के साड़ी पहनने के स्टाइल पर कंट्रोवर्सी हो गई थी. उन्होंने साड़ी की पल्लू फ्रंट साइड रोल कर ली थी जिसपर लोगों ने आपत्त‍ि जाह‍िर की थी.

डिशूम 
  • 6/8

डिशूम 

फिल्म डिशूम में जॉन अब्राहम और जैकलीन फर्नांड‍िस का गाना 'सौ तरह के' में जैकलीन के आउटफ‍िट पर ऑड‍ियंस ने नाराजगी जाह‍िर की थी. जैकलीन ने इस गाने में व्हाइट ड्रेस पहनी थी जिसपर बेल्ट अटैच्ड था. इस बेल्ट के साथ एक कृपाण भी दिखाई गई थी. जैकलीन के इस आउटफ‍िट से सिख समुदाय आहत हुए थे. बाद में गाने में जैकलीन के ड्रेस से कृपाण को हटा दिया गया था. 

पद्मावत 
  • 7/8

पद्मावत 

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में दीप‍िका पादुकोण के ट्रेड‍िशनल कपड़ों को लेकर खूब बवाल हो गया था. फिल्म के एक गाने 'घूमर घूमर' में दीप‍िका ने घाघरा-चोली पहनी थी. इस आउटफ‍िट में दीप‍िका की कमर दिख रही थी, जिसपर करणी सेना और राजपूत समुदाय के कुछ लोगों ने आपत्त‍ि जताई थी. उन्होंने डायरेक्टर पर आरोप लगाया था क‍ि वे रानी पद्मावती की छव‍ि खराब कर रहे हैं. 

दीप‍िका पादुकोण
  • 8/8

बाद में गाने का मॉड‍िफाइड वर्जन लाया गया जिसमें दीप‍िका की कमर छुपा दी गई थी. नए वर्जन में दीप‍िका के क्लोज अप और लॉन्ग शॉट्स का ज्यादा यूज किया गया था. साथ ही कमर पर फोकस वाले सीन्स पर कैंची चला दी गई थी.