scorecardresearch
 
बॉलीवुड

रैंप वॉक करते हुए जब खुल गई थी ड्रेस, 15 साल बाद भी मशहूर है इस मॉडल का Oops मोमेंट

कैरल ग्रेस‍ियस
  • 1/9

मॉडल‍िंग की दुन‍िया में मॉडल्स के साथ वार्डरोब मैल्फंक्शन की घटनाएं अक्सर देखने को मिलती हैं. इन घटनाओं के बाद मॉडल को होने वाली शर्म‍िंदगी एक तरफ और आलोचना एक तरफ. ये हादसे नासूर बनकर रह जाते हैं. 15 साल पहले 2006 में सुपरमॉडल कैरल ग्रेस‍ियस भी ऐसे ही एक ऊप्स मोमेंट का श‍िकार हुई थीं. इस घटना के बाद कैरल को ना पहचानने वाले लोग भी उन्हें जानने लगे थे. आज कैरल का बर्थडे है. इस खास मौके पर आइए उस घटना को रिव‍िज‍िट करें. 
 

कैरल ग्रेस‍ियस
  • 2/9

साल 2006 में लैक्मे फैशन वीक के ओकेजन पर कैरल ने डिजाइनर Bennu Sehgall का लेटेस्ट कलेक्शन को डिस्प्ले किया था. उन्हें हॉल्टर नेकलाइन की कटआउट ड्रेस पहनकर रैंप वॉक करना था. एक के बाद एक सभी मॉडल्स आते गए और फिर कैरल की बारी आई. 

कैरल ग्रेस‍ियस
  • 3/9

पूरे कॉन्फ‍िडेंस के साथ कैरल रैंप वॉक करने लगीं कि अचानक उनका हॉल्टर नेक खुल गया. कैरल का पूरा कपड़ा भरी सभा में उतर गया था. इस वार्डरोब मैलफंक्शन में कैरल का फ्रंट पोर्शन पूरी तरह से दिख गया था. 

कैरल ग्रेस‍ियस
  • 4/9

लेक‍िन कैरल ने पर‍िस्थ‍ित‍ि को संभाला और टॉप को ऊपर कर उसे पकड़ लिया. उन्होंने अपने ड्रेस को पकड़कर बेहद प्रोफेशनल तरीके से रैंप वॉक को जारी रखा. इस घटना ने रातोरात कैरल को लाइमलाइट में ला दिया. इसकी तस्वीरें भी हर जगह छा गई थी. 

कैरल ग्रेस‍ियस
  • 5/9

घटना के बाद शो के ऑर्गेनाइजर और मॉडल पर अश्लीलता फैलाने के आरोप लगाए गए थे. पुल‍िस में एफआईआर दर्ज की गई थी जिसके बाद पुल‍िस को इसकी जांच का आदेश दिया गया. ऑर्गेनाइजर और मॉडल पर आरोप था कि उन्होंने जान बूझकर शो में ऐसा किया था. हालांकि जांच के बाद पुल‍िस ने सभी को क्लीन च‍िट दे दी थी. 

कैरल ग्रेस‍ियस
  • 6/9

इस घटना को सालों बीत चुके हैं पर लोग आज भी कैरल को उनके इस ऊप्स मोमेंट की वजह से अच्छी तरह जानते हैं. कैरल ने अपने साथ हुए इस हादसे को इग्नोर किया और मॉडल‍िंग करती रहीं. 

कैरल ग्रेस‍ियस
  • 7/9

उन्होंने इसे अपने कर‍ियर के आड़े नहीं आने दिया. वे लैक्मे से जुड़ी रहीं और फिर 2016 में उन्होंने प्रेग्नेंसी के समय एक बार फिर रैंप वॉक कर सुर्ख‍ियां बटोरी. कैरल ने डिजाइनर गौरांग शाह के कलेक्शन के खूबसूरत ग्रीन एंड प‍िंक साड़ी में बेबी बंप फ्लॉन्ट करते रैंप वॉक किया. उनका यह बोल्ड स्टेप काफी सराहा गया था. 
 

कैरल ग्रेस‍ियस
  • 8/9

कैरल पॉपुलर रियलिटी शो ब‍िग बॉस 1 की फर्स्ट रनर अप थीं. उन्होंने फियर फैक्टर खतरों के ख‍िलाड़ी 2 में भी अपनी जांबाजी का दम दिखाया था. वे इसमें सेकेंड रनर-अप रहीं. कैरल ने तीन बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है- बीइंग साइरस, ब्लफमास्टर और ऐसा ये जहां. कैरल अब मॉडल‍िंग से जुड़े रहने के साथ ही अपने पति और बच्चों के साथ फैमिली लाइफ एंजॉय कर रही हैं.  
 

कैरल ग्रेस‍ियस
  • 9/9

Photos: @carolgracias/Fanpage