scorecardresearch
 
बॉलीवुड

करीना-सैफ से शिल्पा-राज तक, 40 के बाद पेरेंट्स बने ये बॉलीवुड स्टार्स

प्रीति जिंटा-जीन गुडइनफ
  • 1/10

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने गुरुवार को फैंस को बड़ी खुशखबरी दी. एक्ट्रेस दो जुड़वां बच्चों की मां बन गई हैं. प्रीति 46 की उम्र में सरोगेसी के जर‍िए मां बनी हैं. प्रीति से पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सेलेब्स लेट 40s में पेरेंट्स बने हैं. इनमें करीना कपूर से लेकर श‍िल्पा शेट्टी तक का नाम शामिल है. 

फराह खान-श‍िरीश कुंदर
  • 2/10

फराह खान-श‍िरीश कुंदर 

बॉलीवुड की मशहूर कोर‍ियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान ने 43 की उम्र में अपने ट्र‍िपलेट्स का स्वागत किया था. उनकी दो बेट‍ियां आन्या, दीवा और बेटा Czar है. फराह और श‍िरीश आईवीएफ के सहारे पेरेंट्स बने. 

श‍िल्पा शेट्टी
  • 3/10

श‍िल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा 

श‍िल्पा शेट्टी ने 37 साल की उम्र में अपने पहले बच्चे वियान को जन्म दिया था. लेक‍िन उनकी दूसरी प्रेग्नेंसी आसान नहीं थी. जब श‍िल्पा के सामने मेड‍िकल इशूज आए तब उन्होंने सरोगेसी के सहारे मां बनने का फैसला लिया. दूसरी बार जब श‍िल्पा ने सरोगेसी के जर‍िए मां बनी तब उनकी उम्र 45 साल थी. 

गौरी खान-शाहरुख खान 
  • 4/10

गौरी खान-शाहरुख खान 

गौरी और शाहरुख के पहले से दो बच्चों सुहाना खान और आर्यन खान के पेरेंट् थे. लेक‍िन उन्हें एक और बच्चे की चाहत थी. ऐसे में उन्होंने आईवीएफ सरोगेसी का सहारा लिया और तीसरे बच्चे अबराम खान के प्राउड पेरेंट्स बने. अबराम के जन्म के वक्त गौरी 40 पार कर चुकी थीं और शाहरुख खान 47 साल के थे. 

संजय दत्त-मान्यता दत्त 
  • 5/10

संजय दत्त-मान्यता दत्त 

संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता दत्त ने शादी के दो साल बाद अपने जुड़वां बच्चों का घर में स्वागत किया था. उस वक्त मान्यता 32 की तो संजय 51 साल के थे.

मंद‍िरा बेदी 
  • 6/10

मंद‍िरा बेदी 

मंद‍िरा बेदी ने 39 साल की उम्र में अपने बेटे को जन्म दिया था. उम्र के इस पड़ाव में मां बनने का उनका यह फैसला सराहनीय था, जिसपर उन्होंने पोस्ट भी साझा किया था. पिछले साल 2020 में मंद‍िरा ने एक बेटी गोद ली थी. 

एकता कपूर 
  • 7/10

एकता कपूर 

टीवी क्वीन एकता कपूर ने भी मां बनने का सौभाग्य प्राप्त किया है. एकता सरोगेसी के सहारे 2019 में मां बनी थीं. उस वक्त एकता कपूर की उम्र 44 साल थी. 

 

करीना कपूर
  • 8/10

करीना कपूर-सैफ अली खान 

करीना कपूर और सैफ अली खान के पहले बच्चे तैमूर के जन्म का इंतजार उनके चाहने वाले भी कर रहे थे. तैमूर के जन्म के वक्त करीना 36 साल की थीं वहीं सैफ 46 साल के थे. चार साल बाद दोनों अपने दूसरे बेटे जेह के पेरेंट्स बने. दूसरे बेटे के जन्म के वक्त करीना 40 की और सैफ 51 साल के थे. 

आमिर खान-क‍िरण राव 
  • 9/10

आमिर खान-क‍िरण राव 

आमिर और किरण राव भी बहुत देर से पेरेंट्स बने थे. शादी के पांच साल बाद किरण और आमिर बेटे आजाद राव के पेरेंट बने. उस वक्त किरण की उम्र 38 साल थी वहीं आमिर 46 साल के थे. 
 

कश्मीरा शाह-कृष्णा अभ‍िषेक 
  • 10/10

कश्मीरा शाह-कृष्णा अभ‍िषेक 

कश्मीरा शाह और कृष्णा अभ‍िषेक ने पेरेंट्स बनने के लिए कई दफा कोश‍िश की. एक इंटरव्यू में कश्मीरा ने बताया था कि उन्होंने 14 बार मां बनने की असफल कोश‍िश की थी. आख‍िरकार 2017 को सरोगेसी के माध्यम से कपल जुड़वां बच्चों के प्राउड पेरेंट्स बने. उस वक्त कश्मीरा 46 साल की थीं.