scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कहां गायब है अमिताभ बच्चन-ऋष‍ि कपूर की एक्ट्रेसेस? देखकर पहचान नहीं पाएंगे

80 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस
  • 1/9

80 के दशक में ऐसी कई एक्ट्रेस ऐसी रहीं जिन्होंने बुलंदियों को छुआ, लेकिन फिर अचानक से गायब भी हो गईं. उस वक्त जबरदस्त फैन फॉलोइंग रखने वाली एक्ट्रेस आज कहां हैं, देखें

किमी काटकर
  • 2/9

1985 में पत्थर दिल से अपने करियर की शुरुआत करने वाली किमी काटकर का जुमा चुम्मा सॉन्ग आज भी कई लोगों की प्लेलिस्ट में हिट है. अपने फिल्मी करियर के पीक पर पहुंची एक्ट्रेस ने साल 1992 में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. शादी के बाद किमी अपने पति के साथ ऑस्ट्रेलिया चली गईं थीं और कुछ साल विदेश में रहने के बाद वे वापस इंडिया आ गईं और अब वे गोवा में रहती हैं.

जया प्रदा
  • 3/9

सरगम फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस जया प्रदा ने ना सिर्फ 80 बल्कि 70 और 90 के दशक में भी लोगों के दिलों पर राज किया. एक्ट्रेस ने फिल्मी करियर को छोड़ बाद में राजनीति का रुख कर लिया और अब राजनीत‍ि में सक्र‍िय हैं. 

रति अग्निहोत्री
  • 4/9

80 के दशक की फेमस एक्ट्रेस रहीं रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) को उस दौर की ‘एक दूजे के लिए’, ‘शौकीन’, ‘उल्टा सीधा’, ‘पसंद अपनी अपनी’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. 2006 में रति ने झलक दिखला जा रिएलिटी शो में पार्टीसिपेट किया था,उसके बाद से इंडस्ट्री से दूर रति बिजनेस वुमन बनकर लाइफ बिता रही हैं. 

अमृता सिंह
  • 5/9

1983 में सनी देओल के साथ बेताब फिल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली अमृता सिंह आज भी किसी पहचान की मौहताज नहीं हैं. करियर के पीक पर सैफ अली खान से शादी कर अमृता ने फिल्म को अलविदा कह दिया था. तलाक के कई सालों बाद एक्ट्रेस ने वापसी की और टीवी का रुख किया, आज भी अमृता कई ब्रांड्स को एंडॉर्स करती दिख जाती हैं. 

अनीता राज
  • 6/9

1981 में फिल्म प्रेम गीत से करियर की शुरुआत करने वाली अनीता राज उस दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक थीं. अनीता ने अपने करियर की ज्यादातर फिल्में धर्मेंद्र के साथ की हैं. आजकल छोटे पर एक्टिव हैं,और छोटी सरदारनी सीरियल में कुलवंत कौर ढिल्लन का किरदार निभा रही हैं. 

मीनाक्षी शेषाद्री
  • 7/9

मीनाक्षी शेषाद्री उस वक्त खूब चर्चा में आईं जब दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर ने इनके साथ फोटो शेयर कर पूछा- पहचानिए कौन. 1983 में पेंटर बाबू से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस अपने करियर की ऊंचाइयों पर थीं, फिर अचानक से शादी कर इन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कर दिया था. मीनाक्षी लंदन में अपने परिवार के साथ रहती हैं और अपना डांस स्कूल चलाती हैं.

नीलम कोठारी
  • 8/9

नीलम कोठारी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म जवानी से 1984 में की थी. एक्ट्रेस ने बहुत ज्यादा फिल्में तो नहीं की लेकिन लोगों के दिलों पर जरूर राज किया. एक्ट्रेस आखिरी बार नेटफ्लिक्स की सीरीज फैबुलस लाइफ ऑफ बॉलीवुड वाइव्ज में दिखी थीं. नीलम पेशे से ज्वेलरी डिजाइनर भी हैं. 

पद्मिनी कोल्हापुरी
  • 9/9

प्रेम रोग फिल्म से डेब्यू करने वाली पद्मिनी कोल्हापुरे चाइल्ड एक्ट्रेस भी रही हैं. पद्मिनी अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेस में गिनी जाती थीं. 1993 में टूटू शर्मा से शादी कर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था लेकिन आज भी उनका जलवा कायम है, एक्ट्रेस अकसर ही किसी रिएलिटी शो या ब्रान्ड एंडोर्समेंट के दौरान स्पॉट हो जाती हैं.