scorecardresearch
 
टीवी

वो हिंदी सीरियल्स जिनके VFX देख कर हुआ लोगों का भेजा फ्राई

सुनील लहरी, अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया
  • 1/8

टेलीविजन की दुनिया धीरे-धीरे बदलने लगी है. अब फिल्मों की तरह टीवी शोज में भी VFX का इस्तेमाल किया जाने लगा है. हांलाकि VFX 90 के दशक में भी यूज होते थे, लेकिन अब शो में इनका यूज ज्यादा बढ़ चुका है. 
 

मृणाल कुलकर्णी
  • 2/8

आज बात करेंगे उन टेलीविजन सीरियल्स की, जिनमें VFX का यूज करके उन्हें बेहतर बनाने की कोशिश की गई. VFX का इस्तेमाल करके मेकर्स ने कुछ अच्छा करने का सोचा, लेकिन हुआ उल्टा.

तेजस्वी प्रकाश, सिंबा नागपाल
  • 3/8

नागिन 6- एकता कपूर के सुपरनैचुरल शो में भर-भर कर VFX का इस्तेमाल किया जाता है. हाल ही में टीवी क्वीन ने Yeti की एंट्री का वीडियो भी शेयर किया था, जिसे देख दर्शकों ने अपना सिर पकड़ लिया. एकता कपूर ने जितने शानदार तरीके से शो का प्रोमो शेयर किया था. दर्शकों ने उसे उतने ही शानदार तरीके से नाकार दिया. VFX से शो को दिलचस्प बनाना गलत नहीं है, लेकिन प्लानिंग सही होनी चाहिये. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Erk❤️rek (@ektarkapoor)

 

दीपिका कक्कड़
  • 4/8

ससुराल सिमर का- दीपिका कक्कड़ स्टारर इस शो ने काफी लंबे समय तक दर्शकों के दिलों पर राज किया. पर एक समय ऐसा आया जब शो में हद से ज्यादा बुरे VFX का इस्तेमाल होने लगा. मामला बिगड़ा और शो भी बंद हो गया. 

करिश्मा तन्ना, देव जोशी
  • 5/8

बालवीर- माना बालवीर बच्चों का पसंदीदा प्रोग्राम है, लेकिन शो में कई बार अति बुरे VFX यूज किये गये, जिसे देख कर ऐसा लगा मानों, ऐसे नकली सीन दिखा कर शो के दर्शकों की बेइज्जती की जा रही है. 

विवियन डीसेना, सुकृति कांडपाल
  • 6/8

प्यार की एक कहानी- सोनी टीवी पर आने वाले इस शो में भी कई सीन्स में VFX लाये गये. यहां तक उस सीन्स में भी जहां जरुरत नहीं थी. शो की कहानी दिलचस्प थी, लेकिन VFX की वजह से शो का काफी मजाक उड़ा. 

आहट
  • 7/8

VFX के दौर में आज कल हर कोई इसके जरिये सीरियल को बड़े बजट वाला दिखाना चाहता है. पर असल में ऐसा नहीं है. फैंस सिर्फ VFX नहीं, बल्कि शो की कहानी में भी दिलचस्पी रखते हैं. अगर VFX शो की कहानी के साथ नहीं जायेगा, तो आप कितनी ही कोशिश कर लें. सीरियल को हिट नहीं बना सकते. 

 

अविनाश मुखर्जी, राधिका मुथुकुमार
  • 8/8

फोटोज- इंस्टाग्राम/यूट्यूब