scorecardresearch
 
बॉलीवुड

श्रीदेवी से करीना तक, मां बनने के बाद इन एक्ट्रेस ने किया सक्सेसफुल कमबैक

मलाइका
  • 1/8

फीमेक सेलेब्स के लिए बॉलीवुड में कई बार ऐसा कहा गया है कि मां बनने के बाद उनके करियर पर  ब्रेक लग जाएगा. उन्हें शायद अच्छी फिल्में मिलना बंद हो जाएंगी. कई बार तो इस वजह से सेलेब्स परिवार बढ़ाने से पहले काफी सोचते हैं.लेकिन बॉलीवुड का ट्रैक रिकॉर्ड कुछ और ही कहानी बयां करता है. कुछ सेलेब्स ने जरूर अपने करियर से ब्रेक लिया, लेकिन कई ऐसे भी रहे जिन्होंने जबरदस्त वापसी कर हैरान किया.

करीना
  • 2/8

एक्ट्रेस करीना कपूर खान को इस लिस्ट में टॉप पर रखना लाजिमी है. एक्ट्रेस ने तो अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान भी फिल्म शूटिंग की थी. वहीं तैमू्र के पैदा होने के बाद भी उन्होंने फिल्मों में अपना काम  जारी रखा. खुद  एक्ट्रेस ब्रेक लेने में विश्वास नहीं रखती हैं. इस समय वे दूसरी बार मां बनने जा रही हैं और उनकी मेगा बजट फिल्म लाल सिंह चड्ढा भी रिलीज होने को तैयार है.

काजोल
  • 3/8

काजोल की बात करें तो उन्होंने अपने फिल्मी करियर में दो बार ब्रेक लिया. पहले उन्होंने अपनी बेटी के जन्म के बाद 2003 में  ब्रेक लिया, वहीं बाद में उन्होंने 2010 में बेटे के जन्म के वक्त भी फिल्मों  से दूरी बनाई. लेकिन हर बार काजोल की वापसी जोरदार रही. एक तरफ उनकी 2006 में आई फना सुपरहिट साबित  हुई, वहीं 2015 में दिलवाले भी बॉक्स ऑफिस पर हिट निकली. पिछली बार काजोल को अजय संग तानाजी में भी देखा गया था.
 

जूही
  • 4/8

एक्ट्रेस जूही चावला ने भी मां बनने के बाद बॉलीवुड से ब्रेक लिया, लेकिन खुद को फिल्मों से कभी दूर नहीं होने दिया. 2001 और 2003 में मां बनने वाली जूही चावला ने लगातार कुछ ना कुछ काम किया. वे बतौर लीड नजर नहीं आईं, लेकिन छोटे रोल जरूर करती रहीं. फिर 2014 में उनके करियर ने फिर पलटी मारी और वे बतौर लीड फिल्म गुलाब गैंग में नजर आईं.

करिश्मा
  • 5/8

फिल्मी करियर में जब भी लंबे ब्रेक लेने की बात आती है तो करिश्मा कपूर का नाम आना भी लाजिमी रहता है. साल 2004 में संजय कपूर से शादी के बाद करिश्मा ने फिल्मों से दूरी बना ली थी. वे सिर्फ अपने बच्चों पर ध्यान देती रहीं. उन्होंने साल 2012 में फिर वापसी करने की तैयारी की थी. उनकी फिल्म डेंजर्स इश्क रिलीज हुई. उस फिल्म के बाद फिर करिश्मा को लंबा इंतजार करना पड़ा. पिछली बार उन्हें मेंटलहुड में देखा गया.
 

माधुरी
  • 6/8

माधुरी दीक्षित ने भी श्रीदेवी की ही तरह 90 के दौर में टॉप अभिनेत्री का तमगा हासिल कर लिया था. वे भी सलमान खान से लेकर शाहरुख खान तक ,सभी सुपरस्टार संग खूब फिल्में कर रही थीं. लेकिन शादी और फिर  बच्चों के बाद माधुरी ने कुछ समय के लिए  फिल्मों से दूरी बना ली थी. वे लंबे समय तक अमेरिका में ही रहीं. उन्होंने 2007 में आजा नचले के जरिए वापसी करने की कोशिश की,लेकिन वे ज्यादा सफल नहीं रहीं. अब इस समय एक्ट्रेस फिर बॉलीवुड में सक्रिय हो चुकी हैं और कई रियलिटी शो भी जज कर रही हैं.

श्रीदेवी
  • 7/8

श्रीदेवी उन सेलेब्स में आती हैं जिन्होंने कम समय में अपने करियर को अलग ही बुलंदियों पर पहुंचा दिया. 90 के दौर में तो वे अपने करियर की पीक पर पहुंच गई थीं. लेकिन 1997 में जाह्नवी और फिर 2000 खुशी के पैदा होने के बाद श्रीदेवी ने फिल्मों से लंबा ब्रेक ले लिया. वे लाइमलाइट से भी दूर रहीं और पूरा टाइम सिर्फ अपने बच्चों को दिया. लेकिन फिर 15 साल बाद उन्होंने कमाल कर दिखाया जब उनकी फिल्म इंग्लिश विंग्लिश रिलीज हुई. बॉलीवुड में इसे बेहतरीन कमबैक के रूप में जाना जाता है.

ट्विकंल
  • 8/8

ट्विंकल खन्ना की बात करें तो 90 के दौर में उनकी एक्टिंग का हर कोई कायल था. उनकी गोविंदा संग जोड़ी भी पसंद की गई थी. लेकिन अक्षय कुमार से शादी के बाद एक्ट्रेस का फिल्मों से मन उठ  गया और उन्होंने बॉलीवुड से खुद को दूर कर लिया. उन्होंने अपने बच्चों संग क्वलिटी टाइम स्पेंड किया, किताबे लिखीं और खुद को सामाजिक कार्यों से जोड़ा.