scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Happy Birthday Ameesha Patel: करीना की इंकार ने दिया अमीषा पटेल को बड़ा ब्रेक, ऐसे मिली थी 'कहो न प्यार है'

अमीषा पटेल
  • 1/9

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने सुपर-डुपर हिट फिल्म के साथ एंट्री मारी, रातों-रात स्टारडम को छुआ, लेकिन फिर अचानक वह कहीं गायब हो गए. उनपर फ्लॉप एक्टर का टैग लग गया. एक्ट्रेस अमीषा पटेल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. 

अमीषा पटेल
  • 2/9

साल 2000 में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के अपोजिट धमाकेदार डेब्यू कर हिट हुईं अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की आज कोई चर्चा नहीं है. 22 साल के करियर में एक्ट्रेस ने केवल तीन हिट फिल्में दी हैं.  

अमीषा पटेल
  • 3/9

ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की रोमांटिक केमिस्ट्री ने 22 साल पहले सिल्वर स्क्रीन पर जादू बिखेर दिया था. साल 2000 में फिल्म 'कहो न प्यार है' रिलीज हुई थी. फिल्म ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल दोनों ने करियर की पहली सीढ़ी चढ़ी थी. 

अमीषा पटेल
  • 4/9

फिल्म का निर्देशन राकेश रोशन ने संभाला था. इस फिल्म से अमीषा पटेल रातों-रात पॉपुलर हो गई थीं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद करीना कपूर खान थीं. 

अमीषा पटेल
  • 5/9

हालांकि, फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी करीना ने कर ली थी, लेकिन उनकी मम्मी बबीता का राकेश रोशन से किसी बात पर विवाद हो गया था. ऐसे में करीना ने फिल्म छोड़ दी थी. तब जाकर यह फिल्म अमीषा पटेल की झोली में जाकर गिरी. 

अमीषा पटेल
  • 6/9

जब फिल्म हिट हो गई तो करीना कपूर को कहीं न कहीं इस फिल्म को न करने का मलाल भी हुआ. फिल्म में शानदार परफॉर्मेंस के लिए ऋतिक रोशन को बेस्ट एक्टर, बेस्ट डेब्यू एक्टर का पुरस्कार दिलवाया, तो वहीं बरसों से फिल्म इंडस्ट्री में काम करे रहे राकेश रोशन को भी निर्माता-निर्देशक के रूप में फिल्मफेयर का अवॉर्ड मिला. 

अमीषा पटेल
  • 7/9

फिल्म में ऋतिक रोशन के डांसिंग स्टाइल को खूब सराहा गया. वहीं, अमीषा पटेल की मासूम अदाओं पर दर्शक अपना दिल हार बैठे थे. इन दोनों की मासूम केमिस्ट्री ने ‘कहो ना प्यार है’ को ब्लॉकबस्टर बनाया. हालांकि ऋतिक तो अभी फिल्मों में सक्रिय हैं, लेकिन अमीषा लंबे समय से नजर नहीं आ रही हैं.

अमीषा पटेल
  • 8/9

अमीषा पटेल ने हिंदी ही नहीं तमिल और तेलुगू मूवीज में भी काम किया. कभी लीड हीरोइन बन वाहवाही लूटने वाली अमीषा ने साइड रोल भी किए, कैमियो भी किया, लेकिन फिल्म में अमीषा अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं रहीं. 

अमीषा पटेल
  • 9/9

एक्ट्रेस इस समय 'गदर 2' की शूटिंग में व्यस्त चल रही हैं. हालांकि, साल 2019 में अमीषा पटेल 'बिग बॉस 13' का भी हिस्सा रहीं. बतौर कंटेस्टेंट नहीं, बल्कि बिग बॉस मालकिन के रूप में दिखाई दीं. अमीषा पटेल इन दिनों इवेंट् या शोज में गेस्ट अपीयरेंस देते या रैंप वॉक करते दिखाई देती हैं. 

फोटोज- आमीषा पटेल