scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कौन हैं सोमी अली? सलमान खान संग 8 साल तक रहा रिलेशन!

सोमी अली
  • 1/8

एक्ट्रेस सोमी अली इन दिनों अपने इंटरव्यू को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. उन्होंने सलमान खान संग अपने रिलेशनशिप और ब्रेकअप के बारे में भी बात की. आइए जानते हैं कौन हैं सोमी अली. 
 

सोमी अली
  • 2/8

सोमी अली का जन्म पाकिस्तान के कराची में हुआ था. उनकी मां ईराकी और पिता पाकिस्तानी हैं. 12 साल की उम्र तक कराची के कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ने के बाद वो अपनी मां के साथ फ्लोरिडा शिफ्ट हो गईं.

सोमी अली
  • 3/8

सोमी 16 साल की उम्र में मुंबई आई थी. सलमान खान पर उनका क्रश था. वो सलमान खान से शादी करना चाहती थी. सलमान और सोमी लंबे समय तक रिलेशनशिप में भी रहे. खबरें थीं कि दोनों 8 साल तक रिलेशनशिप में थे. 

सोमी अली
  • 4/8

दोनों का अफेयर टॉक ऑफ द टाउन था. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, लेकिन दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं रहा और सोमी ब्रेकअप करके अपने घर अमेरिका वापस चली गईं और अपनी पढ़ाई वापस शुरू की.

बता दें कि जूम को दिए एक इंटरव्यू में सोमी ने बताया था कि सलमान ने उन्हें चीट किया था और इसके बाद उन्होंने सलमान से ब्रेकअप कर लिया था.

सोमी अली
  • 5/8

मालूम हो सोमी सलमान के साथ फिल्म बुलंद से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली थी, लेक‍िन कुछ कारण से यह फिल्म बन नहीं पाई. इसके बाद सोमी अली अंत (1994) में नजर आई थीं.

सोमी अली
  • 6/8

इस फिल्म में सुनील शेट्टी लीड हीरो के रोल में थे. इसके अलावा सोमी को यार गद्दार में देखा गया. इसमें वो जय (सैफ अली खान) की गर्लफ्रेंड के रोल में थीं. वो तीसरा कौन, आओ प्यार करें, आंदोलन, माफिया और चुप जैसी फिल्मों का हिस्सा रहीं. हालांकि, बॉलीवुड में सोमी अली अपनी पहचान नहीं बना पाईं.

सोमी अली
  • 7/8

मीटू मूवमेंट के दौरान भी सोमी अली सामने आई थीं. Peeping Moon को दिए एक इंटरव्यू में सोमी अली ने खुलासा किया था कि कराची में रहने के दौरान 5 साल की उम्र में उनका यौन शोषण किया गया था. जब वो फ्लोरिडा पहुंची तो 14 साल की उम्र में उनका रेप किया गया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया था.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Somy Ali (@realsomyali)

सोमी अली
  • 8/8

अब सोमी अली मियामी में रहती हैं और नो मोर टियर्स नाम से एक एनजीओ चलाती हैं. इसका मिशन मानव तस्करी और घरेलू हिंसा से बचे लोगों की सहायता करना और उन्हें सशक्त बनाना है.

 

फोटोज- @SomyAli