scorecardresearch
 
बॉलीवुड

आमिर से अर्जुन कपूर तक, जब एक्टर्स को काम के लिए डायरेक्टर से करनी पड़ी रिक्वेस्ट

आमिर खान, अर्जुन कपूर
  • 1/9

बॉलीवुड में हमें अक्सर कई बढ़िया किरदार देखने को मिलते हैं, जिनकी उम्मीद बहुत-सी बार लोगों ने नहीं की होती. यूं तो फिल्मों के रोल्स एक्टर्स को ऑफर होते हैं और उन्हें इसके लिए ऑडिशन भी देने पड़ते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी एक्टर ने डायरेक्टर से जाकर फिल्म में काम मांगा हो? जी हां, ऐसा भी कई बार हुआ है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही एक्टर्स के बारे बताने जा रहे हैं.

अर्जुन कपूर
  • 2/9

अर्जुन कपूर - अर्जुन कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि जब डायरेक्टर शकुन बत्रा अपनी फिल्म कपूर एंड संस की कास्टिंग में परेशानी झेल रहे थे तब उन्होंने उन्हें कॉल कर फिल्म में काम मांगा था. अर्जुन के मुताबिक वह फिल्म कपूर एंड संस को करने में दिलचस्पी रखते थे. उन्होंने कहा, 'बहुत से लोगों को यह नहीं पता, लेकिन अब मैं इस बारे में बता सकता हूं. जब कपूर एंड संस अटकी हुई थी तब मैंने शकुन बत्रा को कॉल किया था. मैंने उन्हें कहा था कि मैं कपूर एंड संस कर सकता हूं. उस समय जाहिर तौर पर शकुन ने कास्टिंग को सही नहीं समझा. मुझे फवाद का रोल करना था. मुझे पता था शकुन को इसके साथ दिक्कत हो रही है.'

फवाद खान
  • 3/9

अर्जुन कपूर ने बताया कि वह आज भी शकुन बत्रा को उन्हें फिल्म में ना लेने के लिए चिढ़ाते हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे फिल्म का ऑफर कभी नहीं दिया गया था. मैंने बस सुना था कि फिल्म की कास्टिंग हो रही है और इसमें परेशानी आ रही है. मैं शकुन को जानता हूं इसलिए मैंने उन्हें कॉल किया और कहा, 'मैं स्क्रिप्ट पढ़ना चाहूंगा और मुझे लगता है कि मैं वो रोल निभा पाऊंगा. मुझे कोई दिक्कत नहीं है आप मुझे कोई भी रोल दे सकते हैं, मैं बस आपके साथ काम करना चाहता हूं.' अब मैं उनका मजाक उड़ाता रहता हूं, 'तूने अर्जुन कपूर को फिल्म में नहीं लिया लेकिन अर्जुन कपूर का नाम ले लिया, क्योंकि सिद्धार्थ मल्होत्रा के किरदार का नाम अर्जुन कपूर था.'

वरुण धवन
  • 4/9

वरुण धवन - फिल्म अक्टूबर में वरुण धवन ने कमाल का काम करके दिखाया था. इस फिल्म में वह डैन नाम के लड़के की भूमिका में थे. फिल्म में उनके काम की सराहना जनता संग क्रिटिक्स ने भी की थी. लेकिन क्या आपको पता है कि अक्टूबर कहानी सुनने के बाद वरुण ने डायरेक्टर शूजित सरकार को उन्हें फिल्म में लेने के लिए कहा था. 

सारा अली खान
  • 5/9

सारा अली खान - सारा ने बॉलीवुड में कम ही फिल्में की है और अभी उन्हें अपना एक्टिंग टैलेंट साबित करना बाकी है. हालांकि इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि कोई डायरेक्टर उन्हें मौका नहीं दे सकता. रोहित शेट्टी के फिल्म सिम्बा बनाने के ऐलान के बाद सारा अली खान ने हाथ जोड़कर उन्हें फिल्म में लेने का आग्रह किया था. 

रणवीर सिंह, रोहित शेट्टी , सारा अली खान, करण जौहर
  • 6/9

रोहित शेट्टी ने इस बारे में एक इंटरव्यू में बताया था. उन्होंने कहा , 'सारा ने काम पाने के लिए मैसेज कर करके मेरा दिमाग खा लिया था. सारा मुझे गट्टू (अभिषेक कपूर) की वजह से मिली. उन्होंने मुझे कहा था कि सारा को अपनी फिल्म में ले लो. फिर उन्होंने केदारनाथ की एक क्लिप मुझे भेजी. मैंने उसे देखा और फिर सारा को कॉल किया था.'

अक्षय कुमार
  • 7/9

अक्षय कुमार - अक्षय की फिल्म पैडमैन उनकी पत्नी और लेखिका ट्विंकल खन्ना की किताब The Legend of Lakshmi Prasad पर बनी थी और Arunachalam Muruganantham की जिंदगी से प्रेरित थी. इस फिल्म को ट्विंकल खन्ना ने ही प्रोड्यूस किया था. वह एक छोटे बजट की फिल्म बनाना चाहती थीं. लेकिन अक्षय उनसे बार-बार बोल रहे थे कि वह फिल्म में काम करना चाहते है, तो उन्हें पति को मौका दिया था. 

किरण राव, आमिर खान
  • 8/9

आमिर खान - जी हां, बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को भी एक फिल्म में काम मांगना पड़ा था. फिल्म धोबी घाट के लिए अरुण के किरदार को निभाने के लिए किरण राव एक्टर की तलाश कर रही थीं. तब आमिर ने किरण से उन्हें यह रोल देने के लिए कहा था. इसके बाद किरण ने आमिर खान का ऑडिशन लिया था. फिर जाकर उन्हें रोल दिया गया था. 

विनीत कुमार सिंह
  • 9/9

विनीत कुमार सिंह - विनीत ने कुछ समय के लिए एक्टिंग से ब्रेक लेकर राइटिंग का काम करना शुरू किया था. उन्होंने फिल्म मुक्केबाज को लिखा और अनुराग कश्यप के पास कहानी लेकर गए. अनुराग ने कहा था कि अगर विनीत एक बॉक्सर बनने और स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव करने को तैयार हैं, तो वह फिल्म बना देंगे.

फोटोज: इंस्टाग्राम