scorecardresearch
 
बॉलीवुड

टाइगर श्रॉफ से लेकर श्रद्धा कपूर तक, फिल्मों में नजर आ चुकी हैं इन सितारों की मां

ऋद्धा कपूर  और शिवांगी कोल्हापुरे
  • 1/8

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई स्टारकिड ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में काफी जगह बनाई है. ये शायद ही आपको मालूम होगा कि उन्हीं स्टारकिड की मां सिनेमा की दुनिया में बेहतरीन किरदार निभा चुकी हैं, लेकिन आज वो फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं. आज हम उन्हीं स्टार्स की मां के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में किरदार तो निभाया, लेकिन उनके बारे में कम लोग ही जानते हैं. ज्यादातर लोग स्टार किड्स को उनके पिता के नाम से जानते हैं. तो चलिए जानते हैं उन स्टार किड्स की मांओं के बारे में जो अपने समय में फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. 

सोनम कपूर और सुनीता कपूर
  • 2/8

इस लिस्ट में टाइगर श्रॉफ की मां आयशा श्रॉफ, ऋद्धा कपूर की मां शिवांगी कोल्हापुरे, सोनम कपूर की मां सुनीता कपूर,  जुनैद खान की मां रीना दत्ता, सोनाक्षी सिन्हा की मां पूनम सिन्हा शामिल हैं. 

टाइगर श्रॉफ और आयशा श्रॉफ 
  • 3/8

टाइगर श्रॉफ और आयशा श्रॉफ 

मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ की पत्नी और एक्टर टाइगर श्रॉफ की मां आयशा श्रॉफ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. आयशा साल 1984 में आई फिल्म ‘तेरी बाहों में’ किरदार निभा चुकी हैं. इस फिल्म में आयशा के साथ एक्टर मोहनिश बहल नजर आए थे. हालांकि इस फिल्म के बाद आयशा किसी फिल्म में नजर नहीं आईं.
 

ऋद्धा कपूर  और शिवांगी कोल्हापुरे
  • 4/8

ऋद्धा कपूर  और शिवांगी कोल्हापुरे

ऋद्धा कपूर भी अपने पिता शक्ति कपूर की तरह इंडस्ट्री में अच्छा नाम बना रही हैं, लेकिन ये कम ही लोग जानते होंगे कि श्रद्धा की मां शिवांगी कोल्हापुरे भी फिल्मी दुनिया में नजर आ चुकी हैं. शक्ति कपूर कि पत्नी शिवांगी को साल 1980 में आई फिल्म ‘किस्मत’ में देखा गया था. मालूम हो, शक्ति कपूर और शिवांगी के प्यार कि शुरुआत इसी फिल्म के सेट से हुई थी, जिसके बाद दोनों ने शादी की और वे फिल्मों में कभी नजर नहीं आईं.

जुनैद खान और रीना दत्ता
  • 5/8

जुनैद खान और रीना दत्ता

अभिनेता आमिर खान और रीना दत्त के बेटे जुनैद खान फिल्म ‘महाराजा’ से इंडस्ट्री में कदम रखने जा रहे हैं, लेकिन शायद ये कम लोग जानते होंगे कि आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता भी परदे पर नजर आ चुकी हैं. रीना ने फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के गाने ‘पापा कहते हैं’ में छोटा सा कैमियो रोल प्ले किया था. 

सोनाक्षी सिन्हा और पूनम सिन्हा
  • 6/8

सोनाक्षी सिन्हा और पूनम सिन्हा

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर की लिस्ट में शामिल होने वाले शत्रुघन सिन्हा को कौन नहीं जनता है, वहीं उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा भी जानी-मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. सोनाक्षी की मां पूनम सिन्हा की बात करें तो वे भी कई फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभा चुकी हैं. पूनम सिन्हा को साल 1968 में आई फिल्म ‘जिगरी दोस्त’ में देखा गया था. इसके बाद वह ‘वापिस’, ‘आदमी और इंसान’, ‘आग और दाग’, ‘जोधा अकबर’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. फिल्म ‘जोधा अकबर’ में पूनम ने ऋतिक रोशन की मां और ऐश्वर्या राय की सास का किरदार निभाया था. 

सोनम कपूर और सुनीता कपूर
  • 7/8

सोनम कपूर और सुनीता कपूर

अनिल कपूर, सोनम कपूर और हर्षवर्धन कपूर ने अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में जगह बनाई है. अनिल कपूर की तरह उनके बच्चे भी अपनी अच्छी पहचान बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन सोनम की मां और अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. सुनीता कपूर अपने समय की पॉपुलर मॉडल रही हैं. 

सोनाक्षी सिन्हा और पूनम सिन्हा
  • 8/8

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम