scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Aamir Khan Flop Films: ब्लॉकबस्टर देने वाले आमिर खान की ये 7 फिल्में भूलकर भी ना देखें, वरना बहुत पछताएंगे

आमिर खान
  • 1/9

आमिर खान, बॉलीवुड के वो स्टार हैं जिनकी मूवी फैंस के लिए सेलिब्रेशन होती हैं. लाल सिंह चड्ढा से आमिर सिल्वर स्क्रीन पर 4 साल बाद वापसी कर रहे हैं. आमिर हर काम परफेक्शन के साथ करते हैं इसी वजह से उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट का टैग मिला है. लेकिन कहते हैं ना गलती तो हर किसी से होती है. अपने करियर में आमिर से भी कई दफा चूक हुई. बॉक्स ऑफिस पर राज करने वाले आमिर से फिल्म चुनने में गलतियां हुईं.

आमिर खान
  • 2/9

तभी तो अपने फिल्मी करियर में आमिर को भी फ्लॉप मूवी की मार झेलनी पड़ी. आमिर की ब्लॉकबस्टर, हिट, सुपरहिट मूवीज के बीच 7 ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें देखकर आपको यकीन नहीं होगा कि आमिर ऐसी डिजास्टर मूवी कैसे कर सकते हैं? आमिर की इन सुपर फ्लॉप मूवी को देखने की आप भी बिल्कुल हिम्मत ना करें, यकीन मानें पछताएंगे ही. तो जानते हैं उन्हीं 7 फ्लॉप फिल्मों के बारे में.
 

आमिर खान
  • 3/9

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान
मल्टीस्टार फिल्म जिसे भारी भरकम बजट के साथ बनाया गया. ठग्स...  को लेकर जबरदस्त बज था. इसी के चलते मूवी ने पहले दिन 52 करोड़ के साथ ओपनिंग कर रिकॉर्ड बनाया. मगर निगेटिव रिव्यू और बेकार कहानी के बाद कमाई घटने लगी. फिल्म का लाइफटाइम बिजनेस 151.19 करोड़ है. आमिर, अमिताभ का स्टारडम भी इस फिल्म को पिटने से नहीं बचा सका. आमिर ने फिल्म के फ्लॉप होने की जिम्मेदारी ली थी.

आमिर खान
  • 4/9

धोबी घाट
2010 में आई धोबी घाट को किरण राव ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में प्रतीक बब्बर, मोनिका डोगरा लीड रोल में थे. आमिर और किरण ने मिलकर मूवी को प्रोड्यूस किया था. फिल्म क्रिटिकिली पसंद की गई. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फुस्स हुई. मूवी का लाइफटाइम कलेक्सन 13.77 करोड़ है. 

आमिर खान
  • 5/9

मंगल पांडे- द राइजिंग
हिस्टोरिकल पीरियड  मूवी मंगल पांडे की रिलीज से पहले जबरदस्त बना था. लगा था ये मूवी तो बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाएगी. मंगल पांडे के रोल में आमिर खूब जचे भी थे. लेकिन फिल्म रिलीज के बाद सारी उम्मीदों पर पानी फिरा और फिल्म बुरी तरह पिट गई. इस फिल्म से आमिर ने 4 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक किया था. 27.86 करोड़ के लाइफटाइम कलेक्शन के साथ फिल्म डिजास्टर साबित हुई.
 

आमिर खान
  • 6/9


मेला
आमिर खान की फ्लॉप फिल्मों की बात हो तो मेला फैंस को सबसे पहले याद आती है. मेला 15.19 करोड़ पर सिमट गई थी. आमिर इस मूवी में ट्विंकल खन्ना, फैसल खान (आमिर के भाई) संग नजर आए थे. 

आमिर खान
  • 7/9

1947 (अर्थ)    
इस इंडो कनाडियन पीरियड रोमांस ड्रामा फिल्म को दीपा मेहता ने डायरेक्ट किया था. फिल्म को 1999 एकेडमी अवॉर्ड फॉर बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए भारत की तरफ से भेजा गया था. लेकिन बॉक्स ऑफिस बिजनेस में मूवी फिसड्डी साबित हुई.  इसका लाइफटाइम कलेक्शन 3.80 करोड़ रहा.
 

आमिर खान
  • 8/9

आतंक ही आतंक
फिल्म का नाम सुनकर ही आपको लग रहा होगा ऐसी मूवी आमिर कैसे कर सकते हैं. लेकिन ये घटना 1995 में हुई थी. द गॉडफादर से इंस्पायर ये मूवी औंधे मुंह गिरी. इसमें रजनीकांत, जूही चावला और आमिर खान थे. इतने बड़े स्टार्स भी फिल्म को बचा नहीं पाएं और फिल्म फ्लॉप रही.

आमिर खान
  • 9/9

बाजी 
ये कह सकते हैं कि बाजी फिल्म से आमिर खान ने पहली बार फेलियर को देखा. एक्शन थ्रिलर फिल्म से आमिर दर्शकों को इंप्रेस नहीं कर पाए थे. आमिर के अपोजिट मूवी में ममता कुलकर्णी थीं. 5.09 करोड़ के कलेक्शन के साथ ये फिल्म पिट गई थी. अंदाज अपना अपना की सक्सेस के बाद बैक टू बैक दो फ्लॉप बाजी और आतंक देना आमिर के लिए टेंशन की बात हो गई थी.