scorecardresearch
 
Bigg Boss 16

भोजपुरी इंडस्ट्री में कभी अपने हुस्न का जलवा बिखेरा, आज कहां गायब हैं ये एक्ट्रेसेज?

मोनालिसा
  • 1/8

भोजपुरी सिनेमा में हर दिन कई एक्ट्रेसेज करियर बनाने के लिये एंट्री लेती हैं. इनमें से कुछ कामयाबी की उड़ान भरती हैं, तो कुछ ग्लैमर वर्ल्ड में गुम हो जाती हैं. 

राखी सावंत
  • 2/8

आज हम ऐसी ही भोजपुरी एक्ट्रेस पर बात करेंगे, जो एक समय में भोजपुरी सिनेमा का बड़ा नाम हुआ करती थीं, लेकिन फिर अचानक इन एक्ट्रेसेज ने इंडस्ट्री से दूरी बना ली. इस लिस्ट में मोनालिसा और राखी सावंत का नाम भी शामिल है, जो अब टेलीविजन इंडस्ट्री की क्वीन बन चुकी हैं. 
 

रिंकू घोष
  • 3/8

रिंकू घोष- 
एक्ट्रेस ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से भोजपुरी सिनेमा लवर्स के बीच खास पहचान बना ली थी. पर 2015 में शादी के बाद वो इंडस्ट्री से दूर हो गईं. रिंकू घोष को लोग 'ड्रीमगर्ल' के तौर पर भी जानते थे. शादी के बाद एक्ट्रेस ने 6 साल का ब्रेक लिया. इसके बाद उन्होंने Patra Petika जैसे वेब शो से अपनी नई शुरूआत की. 

प्रिया शर्मा
  • 4/8

प्रिया शर्मा- 
प्रिया शर्मा ने सुपरस्टार पवन सिंह के साथ 'पवन पुरवइया' फिल्म से इंडस्ट्री में कदम रखा. इस फिल्म में प्रिया को काफी पसंद किया गया, पर कुछ वक्त बाद वो भी इंडस्ट्री से गायब सी हो गईं. 

छवि पांडे
  • 5/8

छवि पांडे- 
छवि भोजपुरी स्टार निरहुआ के साथ बिदेसिया में नजर आ चुकी हैं. इसके बाद एक्ट्रेस ने कुछ भोजपुरी फिल्में कीं और फिर टीवी की ओर रुख कर लिया. 

 गुंजन कपूर
  • 6/8

गुंजन कपूर
गुंजन भोजपुरी सिनेमा में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर थीं. पंजाब की रहने वाली गुंजन 2003 में मिस पंजाब के खिताब से भी नवाजी गई थीं. एक्ट्रेस ने भोजपुरी सिनेमा में कई हिट फिल्में दीं. इसके बावजूद वो कई साल से भोजपुरी सिनेमा में नहीं दिखी हैं. 

सीमा सिंह
  • 7/8

सीमा सिंह- 
सीमा को भोजपुरी सिनेमा की हेलेन भी कहा जाता है. सीमा सिंह ने 2008 में भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरूआत की थी. एक्ट्रेस ने अपने करियर में करीब 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. वहीं अब वो टीवी होस्ट और प्रोड्यूसर के तौर पर जानी जाती हैं. इसके अलावा पटना में उनकी एक डांस एकेडमी भी है. 

संभावना सेठ
  • 8/8

संभावना सेठ- 
संभावना सेठ से हर कोई वाकिफ है. एक समय पर संभावना भोजपुरी इंडस्टी का बड़ा नाम थीं. फिर संभावना ने टीवी की ओर कदम बढ़ाया. आज वो एक्ट्रेस व्लॉगर भी बन चुकी हैं और उनके वीडियोज लोग खूब पसंद भी करते हैं. 

Source - Social Media