scorecardresearch
 

कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, प्रियंका 9वें नंबर पर

सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मनमोहन सिंह के अलावा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का नाम भी लिस्ट में शामिल है.  पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष राज बब्बर और कांग्रेस के यूपी इंचार्ज गुलाम नबी आजाद का नाम भी इस सूचि में शामिल किया गया है.

यूपी में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस ने यूपी में स्टार प्रचारकों को लिस्ट जारी की है. लिस्ट में प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम भी शामिल किया गया है. माना जा रहा है कि अब प्रियंका अमेठी-रायबरेली से भी बाहर प्रचार करने उतरेंगी.

हालांकि प्रियंका कहां-कहां और कब कब प्रचार करेंगी, इसका कोई रोडमैप अभी सामने नहीं आया है और न ही इस बारे में आधिकारिक तौर पर पार्टी या प्रियंका के कार्यालय की ओर से कुछ स्पष्ट कहा गया है. इसकी गुंजाइश भी कम ही है कि चुनाव प्रचार के अंतिम दौर तक इस बाबत कोई सार्वजनिक ब्यौरा जारी किया जाए.

दरअसल, पिछले साल जब प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को यूपी में मज़बूत करने की कमान संभाली थी, तभी से यह संकेत मिलने लगे थे कि प्रियंका को इस बार चुनावों में अपनी मां और भाई की संसदीय सीटों के बाहर भी ज़िम्मेदारी दी जा सकती है.

एक साल पहले तय की जा रही रणनीति के अब ज़मीन पर उतरने का समय है और इसी का प्रमाण है प्रियंका की ताज़ा सक्रियता. प्रियंका अब पार्टी और परिवार को मज़बूत करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी. वो संगठन के स्तर पर तो ज़िम्मेदारी लेंगी ही, प्रचार अभियान के कई पहलुओं को अपने नियंत्रण में भी रखेंगी.

ये हैं स्टार प्रचारकों में बड़े नाम
उनके अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मनमोहन सिंह के अलावा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का नाम भी शामिल है.  पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष राज बब्बर और कांग्रेस के यूपी इंचार्ज गुलाम नबी आजाद का नाम भी इस सूचि में शामिल किया गया है. पार्टी की सीएम उम्मीदवार रहीं शीला दीक्षित और पूर्व लोकसभा स्पीकर को भी स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है.

युवा नेताओं को तरजीह
पार्टी ने सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मनीष तिवारी और कुमारी शैलजा सरीखे युवा नेताओं को भी प्रचार के मैदान में उतारा है.

अल्पसंख्यक नेता करेंगे प्रचार
अल्पसंख्यक नेताओं में गुलाम नबी आजाद के अलावा सलमान खुर्शीद, शकील अहमद, अहमद पटेल और जुबैर खान को स्टार प्रचारकों में जगह मिली है.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें