scorecardresearch
 

UP: बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, पडरौना से लड़ेंगे BSP से आए स्वामी

बीजेपी ने अपनी तीसरी लिस्ट में 67 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. गौरतलब है कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 155 नाम थे और पहली लिस्ट में 149 लोगों के नाम थे. अब तक कुल 371 उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं.

बीजेपी बीजेपी

बीजेपी ने मंगलवार शाम अपनी तीसरी लिस्ट में 67 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इस लिस्ट में छठे और सातवें चरण के उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं. बीजेपी अब तक कुल 371 नामों की घोषणा कर चुकी है. अभी उसे 32 उम्मीदवारों की घोषणा और करनी है.

बीजेपी की लिस्ट में बीएसपी से आए स्वामी प्रसाद मौर्य को पडरौना विधानसभा सीट से टिकट दिया है जबकि मोहनलालगंज से आर के चौधरी कौ उम्मीदवार बनाया है. पत्थरदेवा से बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही का नाम है तो सुल्तानपुर से सूर्यभान सिंह, महराजगंज से जयमंगल कनौजिया और मझगवना से रामनरेश के नामों की घोषणा की गई है.

बीएसपी से बीजेपी में आए दारा सिंह चौहान को मधुबन विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. गौरतलब है कि दारा सिंह चौहान बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष हैं.

अब 32 हैं बाकी

गौरतलब है कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 155 नाम थे और पहली लिस्ट में 149 लोगों के नाम थे. अब तक कुल 371 उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं. अब बीजेपी को 32 उम्मीदवारों की घोषणा और करनी है.

आंकड़ों में बीजेपी

आपको यह बी बता दें कि बीजेपी ने 2012 में हुए विधानसभा चुनावों में कुल 47 सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि 2014 के लोकसभा चुनावों में उसने राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 71 सीटों पर कब्जा जमाया था.

देखें पूरी लिस्ट


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें