scorecardresearch
 

BJP list: योगी को गोरखपुर से टिकट पर अखिलेश का तंज- बीजेपी ने उन्हें पहले ही घर भेज दिया

BJP candidate list: यूपी चुनाव के लिए भाजपा की पहली लिस्ट आ जारी हो गई. सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर (CM Yogi seat Gorakhpur) से उम्मीदवार बनाया गया है. भाजपा की लिस्ट जारी होने के बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav on ticket) ने सीएम योगी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें घर पर ही रहना पड़ेगा. उन्हें घर जाने पर बहुत बहुत बधाई. अखिलेश ने कहा कि योगी भाजपा के सदस्य नहीं हैं, इसलिए उन्हें घर भेज दिया गया है. 

X
अखिलेश यादव. -फाइल फोटो अखिलेश यादव. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अखिलेश यादव ने दोनों डिप्टी सीएम पर भी निशाना साधा
  • अखिलेश ने दोहराया फ्री बिजली देने का वादा

यूपी चुनाव के लिए भाजपा की पहली लिस्ट आ जारी हो गई. सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से उम्मीदवार बनाया गया है. भाजपा की लिस्ट जारी होने के बाद अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तंज कसा. अखिलेश यादव ने कहा कि जो कभी कहते थे कि मथुरा से चुनाव लड़ेंगे, कभी कहते थे प्रयागराज से तो कभी देवबंद से चुनाव लड़ने की बात कहते थे, मुझे खुशी है कि भाजपा ने उन्हें घर भेज दिया है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें घर पर ही रहना पड़ेगा. उन्हें घर जाने पर बहुत बहुत बधाई. अखिलेश ने कहा कि योगी भाजपा के सदस्य नहीं हैं, इसलिए उन्हें घर भेज दिया गया है. जो सीएम गोरखपुर में मेट्रो न चला पाएं हो, जो सीवर लाइन न बिछा पाए हों, जिसने बिजली महंगा कर दिया है, जनता उसे क्या उम्मीद करेगी. अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर में सभी सीटें समाजवादी पार्टी जीतेगी. अखिलेश ने कहा कि यूपी की 80 फीसदी जनता हमारे साथ है. इस बार जनता सरकार बदलने का पूरा मन बना चुकी है. उन्होंने कहा कि समाजवादी प्रोग्रेसिव पॉलिटिक्स कर रही है. 

अखिलेश यादव ने दोनों डिप्टी सीएम पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लोगों ने दो स्टूल वाले डिप्टी सीएम देखा है. एक स्टूल वाले डिप्टी सीएम का सफाई का काम था वो भी ठीक से नहीं किया. बाबा ने उन्हें सीएम नहीं बनने दिया. अखिलेश ने कहा कि अब समाजवादी पार्टी में किसी भी भाजपा या अन्य दल के नेता को शामिल नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने कई विधानसभा सीटों का त्याग कर दूसरे दलों को साथ जोड़ रही है. हमने काफी त्याग किया है.

अखिलेश ने कहा कि भाजपा पहले ही हिट विकेट हो चुकी है, रनआउट हो चुकी है, पवेलियन से बाहर जा चुकी है. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही समाजवादी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया जाएगा. कोशिश रहेगी कि जिस तरह से 2012 का घोषणा पत्र था, एजुकेशन, स्वास्थ्य, सोशल स्कीम आदि का ख्याल रखा जाएगा. 

सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली देंगे

अखिलेश यादव ने बिजली के मुद्दे पर भी योगी आदित्यनाथ को घेरा. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में किसी ने भी योगी के मुंह से बिजली कारखाने का नाम नहीं सुना. और सपा के 300 यूनिट फ्री बिजली पर सवाल उठाते हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि सोलर एनर्जी पर भी हम काम करेंगे. माफिया के टिकट पर अखिलेश ने कहा कि हमने सीएम योगी आदित्यनाथ से सीखा है. उनपर कई मुकदमे दर्ज हैं. 

बीजेपी के 107 में 21 टिकट कटने पर कहा की अब मैं किसी भी टिकट कटने वाले को नहीं लूंगा. अखिलेश ने कहा कि कोई और मंत्री बीजेपी से सपा में आएगा तो उसे नहीं लिया जाएगा, हालांकि उन्होंने कहा कि एक की गुंजाइश अभी है. भीम आर्मी के चंद्रशेखर पर अखिलेश ने कहा कि रामपुर, मनिहारान और गाजियाबाद उनके लिए छोड़ी थी. भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद पर अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने उन्हें (आजाद) को 2 सीटें दी थी, लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी से विचार-विमर्श कर मुझसे कहा कि मेरी पार्टी मात्र 2 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ना चाहती. इसके बाद मैंने उनसे कहा कि इससे ज्यादा सीट मैं आपको नहीं दे पाउंगा. ये एक षड्यंत्र है. अखिलेश ने कहा कि अब सपा गठबंधन में एक के सिवा किसी और के लिए कोई जगह नहीं है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें