scorecardresearch
 

यूपी चुनाव 2022: Rita Bahuguna Joshi की मांग, लखनऊ से बेटे को मिले टिकट

यूपी चुनाव 2022: सीनियर नेता रीता बहुगुणा जोशी ने बीजेपी के सामने बड़ी मांग रखी है. उन्होंने लखनऊ कैंट से बेटे मयंक के लिए टिकट मांगी है.

रीता बहुगुणा जोशी (फाइल फोटो) रीता बहुगुणा जोशी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रीता खुद चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान पहले ही कर चुकी हैं
  • रीता बहुगुणा लखनऊ कैंट से दो बार विधायक रह चुकी हैं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले यूपी बीजेपी में सब ठीक नहीं चल रहा है. कई विधायकों के दामन छोड़ने के बीच रीता बहुगुणा जोशी (rita bahuguna joshi) से जुड़ी खबर भी सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, रीता बहुगुणा जोशी ने अपने बेटे के लिए टिकट मांगा है. रीता बहुगुणा चाहती हैं कि उनके बेटे मयंक को लखनऊ कैंट से टिकट मिले.

बता दें कि रीता बहुगुणा लखनऊ कैंट से दो बार विधायक रह चुकी हैं. रीता खुद चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान पहले ही कर चुकी हैं. आजतक के ही एक इंटरव्यू में रीता ने कहा था, 'मैंने चुनाव न लड़ने का मन बना लिया है. मैं 2019 में भी नहीं लड़ रही थी लेकिन पार्टी का आदेश हुआ तो लड़ा. संन्यास नहीं लूंगी, राजनीति करूंगी, जनता के बीच रहूंगी लेकिन अब कोई भी चुनाव मैं नहीं लूंगी.'

स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी आया था रीता का बयान

रीता बहुगुणा जोशी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने पर भी बयान दिया था. रीता ने मौर्य को जमीनी नेता बताते हुए कहा था कि उन्हें रोका जाना चाहिए. रीता ने कहा था कि स्वामी प्रसाद ने अभी कोई पार्टी ज्वॉइन नहीं की है, इसलिए उन्हें रोका जा सकता है.

बता दें यूपी में कुल 403 सीटें हैं. यहां सात चरणों में मतदान होना है. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. नतीजे 10 मार्च को बाकी राज्य (पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा) के साथ आएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×