scorecardresearch
 

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने लिया अन्न संकल्प, कही बीजेपी को हराने-हटाने की बात

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले आज सोमवार को अखिलेश यादव ने बीजेपी को हराने के लिए अन्न संकल्प लिया. इस मौके पर अलिलेश यादव के साथ किसान नेता तेजिंदर सिंह बिक्र भी थे.

X
अखिलेश यादव ने लिया बीजेपी को हराने का अन्न संकल्प अखिलेश यादव ने लिया बीजेपी को हराने का अन्न संकल्प
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किसान नेता तेजिंदर सिंह बिक्र अखिलेश के साथ थे
  • अखिलेश ने किसानों के लिए भी ऐलान किए

उत्तर प्रदेश चुनाव (up election 2022) से पहले आज सोमवार को अखिलेश यादव (akhilesh yadav ) ने बीजेपी को हराने के लिए अन्न संकल्प लिया. इस मौके पर अलिलेश यादव के साथ किसान नेता तेजिंदर सिंह (lakhimpur kheri) बिक्र भी थे. लखीमपुर कांड के वक्त तेजिंदर भी गाड़ी से टक्कर लगने पर जख्मी हुए थे.

अखिलेश यादव ने कहा कि तेजेंद्रर सिंह ब्रिक आज सपा के साथ हैं, इनको लखीमपुर में कुचलने की कोशिश की गई थी. अखिलेश ने आगे कहा कि किसानों ने आखिरकार सरकार को झुका दिया था, जिसकी वजह से दबाव में आकर उन्हें तीन कृषि कानून वापस लेने पड़े.

अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान किया जाएगा, किसान रिवॉल्विंग फंड दिया जाएगा. इसके साथ-साथ किसानों को मुफ्त बिजली, ब्याज मुक्त लोन और बीमा भी दिया जाएगा.

अखिलेश यादव ने आगे बताया कि वह बीजेपी के बाद अपना मेनिफेस्टो लॉन्च करेंगे. उन्होंने कहा कि पहले बीजेपी बताए कि कितने स्मार्ट सिटी बनाए गए.

बता दें कि यूपी में कुल 403 सीटें हैं. यहां सात चरणों में मतदान होना है. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. नतीजे 10 मार्च को बाकी राज्य (पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा) के साथ आएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें