scorecardresearch
 

लखनऊ पहुंचीं प्रियंका, पंचायत चुनाव में हिंसा के विरोध में गांधी प्रतिमा के सामने दो घंटे रहीं मौन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election) से पहले कांग्रेस पार्टी के संगठन में जान फूंकने के लिए महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) आज 3 दिन के लिए लखनऊ पहुंचीं.

लखनऊ में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखनऊ में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रियंका गांधी वा़ड्रा का मिशन उत्तर प्रदेश
  • विधानसभा चुनाव को लेकर करेंगी मंथन
  • महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election) से पहले कांग्रेस पार्टी के संगठन में जान फूंकने के लिए महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) लखनऊ पहुंची हैं. प्रियंका गांधी यहां तीन दिनों तक रहेंगी और चुनावी रणनीति पर मंथन करेंगी.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की, फिर गांधी प्रतिमा के पास उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में हुई हिंसा और प्रदेश में जंगल राज तथा भय के माहौल के खिलाफ वह 2 घंटे तक मौन रहीं. उन्होंने यूपी पुलिस को लिखकर जवाब दिया. हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जीपीओ पर जमावड़ा रहा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने प्रशासन को लिखकर जबाब दिया कि कोविड तो पंचायत चुनाव के समय भी था.

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'प्रदेश में अपहरण हो रहा है. ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में आपने इतनी हिंसा की, महिला उम्मीदवारों के वस्त्र खींचे गए. तमाम जिलों में प्रशासन की ओर से धमकी दी जा रही है.' 

इससे पहले प्रियंका गांधी का काफिला लखनऊ में जाम में फंस गया. हुसैनगंज इलाके में बसों के आने से यहां पर जाम लग गया. इसके बाद प्रियंका गांधी की सुरक्षा में लगा स्टाफ ही जाम खुलवाने में लगा है. 

प्रियंका गांधी के स्वागत में एयरपोर्ट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुटी. यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और प्रियंका गांधी ही मुख्य विपक्ष हैं. 

अजय लल्लू ने कहा कि कांग्रेस लगातार यूपी में कानून व्यवस्था, किसान और अन्य बड़ी समस्याओं को मुख्य रूप से उठा रही है. वह फिर चाहे हाथरस की बेटी को इंसाफ दिलाने की बात हो या उम्बा में किसानों पर हुए अत्याचार की घटना, प्रियंका गांधी की हमेशा नजर उत्तर प्रदेश पर रही है.

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी हैं. लंबे वक्त से प्रियंका लगातार यूपी को लेकर एक्टिव हैं. हाल ही के दिनों में उन्होंने लगातार यूपी यूनिट के साथ कई वर्चुअल मीटिंग भी की हैं. 

दौरे से पहले प्रियंका का मोदी-योगी पर वार

अपने उत्तर प्रदेश दौरे से पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट भी किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिन वाराणसी में यूपी सरकार की तारीफ की, इसी मसले पर प्रियंका गांधी ने लिखा कि मोदी जी के सर्टिफिकेट से यूपी में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान योगी सरकार की आक्रामक क्रूरता, लापरवाही और अव्यवस्था की सच्चाई छिप नहीं सकती. लोगों ने अपार पीड़ा, बेबसी का सामना अकेले किया. इस सच्चाई को मोदीजी, योगीजी भूल सकते हैं, जिन्होंने कोरोना का दर्द सहा, वे नहीं भूलेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें