scorecardresearch
 

राहुल की रैली में नहीं शामिल होंगे लालू यादव, बेटा तेजस्वी रहेगा मौजूद

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 19 सितंबर को चंपारण में एक रैली के साथ बिहार में अपना चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. सूत्रों की मानें तो इस रैली में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव हिस्सा नहीं लेंगे. उनकी जगह उनके बेटे तेजस्वी के रैली में शामिल होने की संभावना है.

X

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 19 सितंबर को चंपारण में एक रैली के साथ बिहार में अपना चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. इस रैली में महागठबंधन के अन्य शीर्ष नेताओं के भी मौजूद रहने की संभावना है. हालांकि सूत्रों की मानें तो इस रैली में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव हिस्सा नहीं लेंगे. उनकी जगह उनके बेटे तेजस्वी के रैली में शामिल होने की संभावना है.

कांग्रेस की योजना पश्चिमी चंपारण जिले के राम नगर में प्रस्तावित रैली को ‘बड़ी’ बनाने की है. इसके पहले 30 अगस्त को पटना में गठबंधन ने स्वाभिमान रैली का आयोजन किया था जिसमें सोनिया गांधी, लालू और नीतीश शामिल हुए थे.

लालू के इस रैली में शामिल नहीं होने के पीछे की वजह यह बताई जा रही है कि उनके राहुल के साथ उस समय से अच्छे संबंध नहीं रहे हैं जब सितंबर 2013 में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने संप्रग सरकार के उस अध्यादेश पर आपत्ति जतायी थी जो दोषी ठहराए गए जनप्रतिनिधियों को अयोग्य ठहराए जाने से बचाव के लिए था. विपक्ष के अनुसार वह अध्यादेश राजद प्रमुख की मदद के लिए लाया गया था जिन्हें चारा घोटाले में दोषी ठहराया गया था.

यह पूछे जाने पर कि 19 सितंबर की रैली में क्या राहुल गांधी के साथ लालू प्रसाद और नीतीश कुमार मंच साझा करेंगे, जदयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा, ‘नीतीश जी रैली में शामिल हो रहे हैं. राजद की ओर से कौन आएंगे, यह उस पार्टी को तय करना है, लेकिन किसी का सोनिया गांधी या राहुल गांधी के साथ कोई मुद्दा नहीं है.’ त्यागी ने कहा,‘ किसी को किसी के भी रैली में शामिल होने पर कोई आपत्ति नहीं है. चंपारण रैली साबित करेगी कि महागठबंधन ‘बरकरार और कामयाब’ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें