scorecardresearch
 

प्रियंका गांधी बोलीं- BJP ने असम की अस्मिता पर की चोट, कांग्रेस लड़ रही मजबूत लड़ाई

कांग्रेस को लेकर खड़े हो रहे सवालों पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने दो टूक कहा कि कांग्रेस पार्टी एक विचार है, सिर्फ गांधी परिवार मायने नहीं रखता है. कांग्रेस एक सोच है, जिसने देश को आगे बढ़ाने का काम किया.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा  (फोटो: PTI) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा से खास बातचीत
  • असम में कांग्रेस लड़ रही मजबूत लड़ाई: प्रियंका
  • कांग्रेस कभी खत्म नहीं होने वाली पार्टी: प्रियंका

पांच प्रदेशों में जारी चुनावी दंगल के बीच कांग्रेस महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा ने आजतक से खास बातचीत की. कांग्रेस को लेकर खड़े हो रहे सवालों पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने दो टूक कहा कि कांग्रेस पार्टी एक विचार है, सिर्फ गांधी परिवार मायने नहीं रखता है. कांग्रेस एक सोच है, जिसने देश को आगे बढ़ाने का काम किया.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हर चुनाव में कहा जाता है कि कांग्रेस खत्म हो चुकी है, कांग्रेस कही नहीं जा रही है, कांग्रेस एक विचार है. सिर्फ गांधी परिवार ही कांग्रेस नहीं है, कांग्रेस एक सोच है जिसने देश को आगे बढ़ाया है. सिर्फ गांधी परिवार मायने नहीं रखता है, कांग्रेस की सोच हमेशा जिंदा रहेगी.   

असम के चुनावों पर क्या बोलीं प्रियंका?
इंडिया टुडे के राजदीप सरदेसाई से बातचीत के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी असम में एक जोरदार लड़ाई लड़ रही है, असम में बीजेपी के द्वारा उसकी अस्मिता पर चोट की जा रही है. पिछले 5 साल में असम की अस्मिता को दबाने की कोशिश की गई है, हम असम के लोगों की लड़ाई लड़ रहे हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि पांच साल पहले बीजेपी ने जो वादे किए उनपर लोगों ने भरोसा किया, लेकिन उन वादों का क्या हुआ. अब असम के लोगों ने बीजेपी को देख लिया है, जब असम में बाढ़ आई तो बीजेपी का कोई नेता यहां नहीं था, जब CAA आया तो असम के लोगों की आवाज किसी ने नहीं सुनी.

‘सिर्फ राजनीति कर रही भाजपा’ 
भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी राजनीति कर रही है, जब भी चुनाव आते हैं वो वादे करते हैं लेकिन बाकी पांच साल कुछ भी नहीं करते हैं. 

प्रियंका गांधी ने कहा कि हर चुनाव में बीजेपी की कोशिश रहती है कि वो ध्रुवीकरण करें, जब वो विकास-अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर पीछे हटते हैं, तब बीजेपी सिर्फ यही काम करती है. अब बीजेपी को लोग पहचान चुके हैं.

गौरतलब है कि असम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस के लिए मोर्चा संभाला हुआ है, प्रियंका अबतक असम में दो बार प्रचार कर चुकी हैं. जहां उन्होंने कई रैलियों को संबोधित करने के साथ ही स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें