scorecardresearch
 

नरेंद्र मोदी ने दी राहुल गांधी को चेतावनी, कहा- अपनी हदों में रहें

खुद को झूठा बताने पर भड़के बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को हद में रहने की चेतावनी दे डाली. मोदी ने यह भी कहा कि राहुल उनके बारे में गलत, भद्दे और अप्रामाणिक आरोप लगा रहे हैं और उन्हें हद में रहना चाहिए.

X
नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी

खुद को 'झूठा' बताने पर भड़के बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 'हद में रहने' की चेतावनी दे डाली. मोदी ने यह भी कहा कि राहुल उनके बारे में गलत, भद्दे और अप्रामाणिक आरोप लगा रहे हैं और उन्हें हद में रहना चाहिए.

मोदी ने राहुल को चुनौती दी कि वह कांग्रेस सरकार के कामकाज के मुद्दे पर जनता को जवाब देने के लिए खुलकर सामने आएं, भागें मत. बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने 10 जनपथ के एक करीबी सहयोगी के तार एक मांस निर्यातक, जिसके घर पर कर अधिकारियों ने छापेमारी की थी, से जोड़ने की कोशिश की और आरोप लगाया कि उनके बीच धन का सौदा हुआ. 10 जनपथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आवास है.

झूठ बोल रहे हैं राहुल गांधी...
मोदी ने ‘मां-बेटा (सोनिया-राहुल) सरकार' पर पुणे के व्यापारी हसन अली को कथित काले धन के एक मामले में बचाने का भी आरोप लगाया. 3डी होलोग्राम तकनीक के जरिए अपने संबोधन में मोदी ने कहा, ‘राहुल भाई, आप सारी हदें तोड़कर झूठ बोलते चले जा रहे हैं. आपके पास तो अपने बारे में, अपनी मां के बारे में या अपनी सरकार के बारे में भी कहने के लिए कुछ सकारात्मक नहीं बचा है. इसलिए आप गलत, भद्दे और अप्रामाणिक आरोप लगाते रहते हैं.’

अपनी हदें न लांघें राहुल...
मोदी ने कहा, ‘चीजें हद में रखिए. हम सीमाएं लांघ कर बात नहीं करते. अपनी सरकार के कामकाज पर चर्चा के लिए खुलकर सामने आएं. आप भाग क्यों रहे हैं.’ मोदी ने यह हमला तब बोला जब शनिवार को ही राहुल ने गुजरात में कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री को ‘उस वक्त तक नींद नहीं आती जब तक वह झूठ न बोलें.’

सोनिया गांधी पर भी मोदी ने बोला हमला...
सोनिया पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा, ‘एक मांस निर्यातक पर गंभीर सवाल उठाए गए हैं जिसके देश भर में फैले 60 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की, जिसके 300 घंटे की फोन पर हुई बातचीत टेप की गई जिसमें 10 जनपथ, सोनिया गांधी के आवास, का भी जिक्र है.’ मोदी ने कहा, ‘10 जनपथ के एक करीबी सहयोगी और इस व्यापारी के बीच धन के सौदे की बातचीत टेप की गई है. वह व्यक्ति कौन है, यह देश को पता चलना चाहिए.’

मनमोहन सिंह को नहीं दिखता कुछ...
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री को महंगाई, भ्रष्टाचार जैसी वे समस्याएं नजर नहीं आतीं जिनका सामना देश कर रहा है. अगर उन्हें कुछ नजर ही नहीं आता तो वह बीजेपी की लहर कहां से देखेंगे.’ इससे पहले, गुजरात के भरूच में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि मांस के निर्यात के सिलसिले में करोड़ों रुपये के हवाला घोटाले में एक अज्ञात करीबी सहयोगी शामिल रहा है.

अमरिंदर सिंह के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं?
मोदी ने चुनाव आयोग से पूछा कि वह अमृतसर से कांग्रेस उम्मीदवार अमरिंदर सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा जबकि उन्होंने जिनेवा में अपने बेटे और पत्नी के विदेशी बैंक खातों की जानकारी नहीं दी है. विदेशों में रखे काले धन को भारत लाने में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार की निष्क्रियता को आड़े हाथ लेते हुए मोदी ने कहा, ‘देश काले धन की सच्चाई जानना चाहता है और यह भी जानना चाहता है कि इससे कांग्रेस का क्या रिश्ता है.’ यूपीए को मां-बेटा सरकार करार देते हुए मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने यह जानने के लिए एसआईटी बनाने के निर्देश दिए हैं कि काला धन आखिर किसका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें