scorecardresearch
 

बीजेपी की लहर सिर्फ हवा में, जमीन पर कुछ भी नहीं: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि गुजरात का विकास मॉडल केवल छलावा है और बीजेपी की लहर सिर्फ हवा में है, जमीन पर कुछ भी नहीं है.

अखिलेश यादव अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि गुजरात का विकास मॉडल केवल छलावा है और बीजेपी की लहर सिर्फ हवा में है, जमीन पर कुछ भी नहीं है.

अखिलेश ने लखीमपुर खीरी, उन्नाव और सीतापुर में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं में कहा कि बीजेपी के लोग गुजरात मॉडल की बात करते हैं जो जमीन पर कहीं नहीं दिखता. गुजरात में एक भी वह काम नहीं हो रहा है जो उत्तर प्रदेश में हो रहा है. बीजेपी की लहर सिर्फ हवा में है जबकि जमीन पर सपा की लहर है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी विकास के झूठे दावे करने वाली धूर्त और सांप्रदायिक पार्टी है. वह फिरकापरस्ती फैलाती और समाज को बांटती है. मोदी को पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और अन्य सांप्रदायिक संगठनों ने प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित किया, उसके बाद वह इस ओहदे के लिए बीजेपी के उम्मीदवार बने.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलने के दावे कर रही है लेकिन मात्र पांच राज्यों में सरकार चला रही यह पार्टी बताए कि इतनी सीटें कहां से जुटाएगी. वह बताए कि उसे तमिलनाडु, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, बिहार और उत्तर प्रदेश में कितनी सीटें मिलने जा रही हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी देश की नदियों को जोड़ने की बात करते हैं लेकिन सचाई यह है कि उनके शासन वाले गुजरात में नदियां सबसे ज्यादा प्रदूषित हैं. अखिलेश ने कहा कि सिर्फ सपा देश में धर्मनिरपेक्ष सरकार दे सकती है, जो माहौल है, उसमें बीजेपी या कांग्रेस की सरकार बनती नहीं दिखती. अगर बनेगी तो वह सपा की मदद के बगैर ही बनेगी. उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) पर भी हमला किया और कहा कि इस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपने शासनकाल में स्मारक और पार्क बनवाने में धन लुटाया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें