scorecardresearch
 

नकारात्मक और जहरीले आदमी हैं केजरीवाल: किरण बेदी

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर तीखा प्रहार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने उनके प्रभाव को ‘काफी जहरीला’ करार दिया और उन्हें ‘नकारात्मक’ व्यक्ति बताया. करीब दो वर्ष पहले अपने रास्ते जुदा करने वाले केजरीवाल और बेदी ने टीम अन्ना के सदस्य के रूप में काम किया था .

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर तीखा प्रहार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने उनके प्रभाव को ‘काफी जहरीला’ करार दिया और उन्हें ‘नकारात्मक’ व्यक्ति बताया . करीब दो वर्ष पहले अपने रास्ते जुदा करने वाले केजरीवाल और बेदी ने टीम अन्ना के सदस्य के रूप में काम किया था .

बेदी ने कहा कि भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दौरान भी उनके विचार अलग-अलग थे, लेकिन लोकपाल के साझा उद्देश्य के लिए उन्होंने रिश्ता नहीं तोड़ा . बेदी ने कहा, ‘उनकी संगत जहरीली है. मैं जब उनके साथ थी तब भी मुझे महसूस हुआ लेकिन हमारा साझा उद्देश्य था कि देश को घोटालों और भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलनी चाहिए . आप चाहे जो भी हों, हमारा एक उद्देश्य था.’ उन्होंने कहा, ‘मेरी उनसे बहस होती थी कि आप संवाददाता सम्मेलन क्यों बुला रहे हैं, इसकी जरूरत नहीं है . आप धरना क्यों कर रहे हैं, इसकी जरूरत नहीं है.’

हालांकि दिलचस्प बात यह है कि बेदी ने अपने पहले के वादे को तोड़ दिया कि वह चुनावों में निजी हमले नहीं करेंगी . पूर्व पुलिस अधिकारी ने कहा कि अन्ना आंदोलन के दौरान भी उन्हें उनकी नकारात्मकता महसूस होती थी . केजरीवाल के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि वह काफी नकारात्मक हैं. अन्ना आंदोलन के दौरान भी मैंने इस पर गौर किया था.’ बेदी ने कहा कि इस तरह की नकारात्मकता में संलिप्त होना उनकी प्रकृति नहीं है इसलिए वह केजरीवाल पर टिप्पणी करने से दूर रहीं.

-इनपुट भाषा से

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें