scorecardresearch
 

Punjab: चन्नी दोनों सीटों पर पिछड़े, केजरीवाल ने आजतक को लिखकर दिया था- 'चन्नी साहब दोनों सीटें हार रहे हैं'

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीटों पर पीछे चल रहे हैं. इस बीच दिल्ली के सीएम का एक बयान सुर्खियों में आ गया है, जो उन्होंने लिखकर दिया था. केजरीवाल ने कहा था कि चन्नी अपनी दोनों सीटों से चुनाव हारेंगे. 

X
चरणजीत सिंह चन्नी-अरविंद केजरीवाल
चरणजीत सिंह चन्नी-अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब की सियासत में बड़ा फेरबदल
  • आम आदमी पार्टी को बंपर बहुमत

पंजाब की सियासत में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है. कांग्रेस के गढ़ में आम आदमी पार्टी (AAP) ने ऐसी सेंध लगाई है, जो चौंकाने वाला है. पंजाब में आम आदमी पार्टी दमदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत के आंकड़े से बहुत आगे निकल गई है. फिलहाल सूबे की 117 सीटों में 90 पर AAP की बढ़त है. 

वहीं, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीटों पर पीछे चल रहे हैं. इस बीच दिल्ली के सीएम का एक बयान सुर्खियों में आ गया है, जो उन्होंने लिखकर दिया था. केजरीवाल ने कहा था कि चन्नी अपनी दोनों सीटों से चुनाव हारेंगे. 

आजतक के खास कार्यक्रम 'पंचायत आजतक' दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने पंजाब से जुड़े कई मुद्दों पर बात की थी. इस दौरान केजरीवाल ने आजतक को एक पेपर पर लिखकर दिया था कि चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटें से चुनाव हार रहे हैं. 

केजरीवाल ने कहा था, "चन्नी साहब दोनों सीटें हार रहे हैं. ये हम लिखकर दे चुके हैं और फिर दे देते हैं." केजरीवाल ने कहा, "चन्नी कह रहे थे कि भगवंत धूरी से 20 हज़ार वोट से हारेंगे. मैं वहीं से आ रहा हूं. मान कम से कम 51 हज़ार वोटों से जीतेंगे. ये भी लिख देता हूं." इस पर भगवंत मान ने कहा कि तीसरी बात भी लिख दो, बादल परिवार पांच सीटों से लड़ रहा है. ये पांचों सीट वो हार रहे हैं. 

पंजाब का पहला नतीजा आया, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा जीते

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी अपनी पारंपरिक सीट चमकौर साहिब और भदौड़ से मैदान में हैं. दोनों सीटों से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार से पीछे चल रहे हैं. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला शहर सीट से और नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्वी सीट से पीछे चल रहे हैं. 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा जीते

पंजाब का पहला नतीजा आ गया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा जीत गए हैं. वह पठानकोट सीट से उम्मीदवार थे. उनको 39782 वोट मिले. दूसरे नंबर पर कांग्रेस के अमित विज (32363) रहे. यहां आम आदमी पार्टी से विभूति शर्मा और शिरोमणि अकाली दल से ज्योति पाल से टक्कर थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें