scorecardresearch
 

राहुल से मुलाकात के बाद भी सिद्धू कांग्रेस उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट में नहीं

कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को आठ नए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए और और दो उम्मीदवारों को बदल दिया. लेकिन पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम इस लिस्ट में नहीं है.

नवजोत सिंह सिद्धू नवजोत सिंह सिद्धू

कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को आठ नए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए और और दो उम्मीदवारों को बदल दिया. लेकिन पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम इस लिस्ट में नहीं है. सिद्धू ने 12 जनवरी को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल होने को लेकर 30 मिनट तक चर्चा की थी.

अमृतसर (पूर्व) सीट पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं
कांग्रेस ने शुक्रवार को जारी 10 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची में अमृतसर (पूर्व) सीट पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. कहा जा रहा है कि अगर सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए तो इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इसी सीट से उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू विधायक हैं.

चार फरवरी को होगा मतदान
पूर्व कांग्रेस विधायक राजकुमार गुप्ता को जालंधर उत्तर सीट से तेजिंदर बिट्टू की जगह उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि भदौर (अनुसूचित जाति) सीट से निर्मल सिंह निम्मा के स्थान पर जोगिंदर सिंह पंजग्रैन को टिकट दिया गया है. कांग्रेस कुल 117 सीटों में से 108 सीटों के लिए उम्मीदवार के नाम घोषित कर चुकी है. मतदान चार फरवरी को होगा.

औजला अमृतसर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार
कांग्रेस ने पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए 13 जनवरी को गुरजीत सिंह औजला को अपना उम्मीदवार घोषित किया. वर्ष 2014 के आम चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह इस सीट से निर्वाचित हुए थे, लेकिन पिछले वर्ष पंजाब और हरियाणा के बीच जल विवाद को लेकर उन्होंने अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. औजला अमृतसर जिला कांग्रेस कमेटी (ग्रामीण) के अध्यक्ष हैं और 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने अमरिंदर सिंह के लिए काम किया था.

कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें
राज्यसभा से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन छोड़ने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के कभी आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चा हुई, तो कभी अलग पार्टी बनाने की कोशिश भी हुई. हालांकि नवजोत कौर के कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं.



आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें