scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में BJP के सामने कांग्रेस-NCP नहीं टिक पाएंगे: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है. योगी आदित्यनाथ नागपुर में दो सभाओं को संबोधित करने पहुंचे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (ANI) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (ANI)

  • बीजेपी के लिए इस बार चुनाव जीतना आसान- योगी आदित्यनाथ
  • बोले- पाकिस्तान आज कटोरा लेकर दर-दर भीख मांग रहा है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है. योगी आदित्यनाथ नागपुर में दो सभाओं को संबोधित करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान और इमरान खान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने और भी कई मुद्दों को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा और बीजेपी को वोट देने के लिए अपील की. इस बीच आजतक संवाददाता कुमार अभिषेक ने महाराष्ट्र चुनाव को लेकर उनसे विशेष बातचीत की.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री का काम इतना शानदार है कि इस बार चुनाव जीतना आसान दिखता है. उन्होंने कहा, "स्थानीय मुद्दे भी बेहद महत्वपूर्ण हैं लेकिन राष्ट्रवाद का मुद्दा जरूर लोगों के जेहन में है, क्योंकि 370 हटाने और ट्रिपल तलाक जैसी प्रथा को खत्म करने का बड़ा फैसला मोदी सरकार ने लिया है और इसका असर है."

कांग्रेस-एनसीपी पर निशाना

योगी आदित्यनाथ के मुताबिक इस बार विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत से बीजेपी-शिवसेना और आरपीआई गठबंधन जीतने जा रहा है. यह गठबंधन मजबूत है और इसके सामने कोई नहीं टिकेगा. योगी आदित्यनाथ कांग्रेस-एनसीपी पर भीनिशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और शरद पवार पहले भी लड़ते रहे हैं. इस बार भी चुनाव मैदान में हैं, लेकिन बीजेपी के सामने दोनों मिलकर नहीं टिक पाएंगे.

शिवसेना के साथ संबंध अच्छे

वहीं गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि शिवसेना के साथ चुनाव बाद कोई समस्या नहीं होगी. भले ही उन्होंने मुख्यमंत्री पद को लेकर अपनी इच्छा अलग तरीके से रखी हो लेकिन दोनों पार्टियों के बीच बहुत ही सहज संबंध है और इन बातों का कोई मतलब नहीं है.

पाकिस्तान पर निशाना

पाकिस्तान और इमरान खान पर भी योगी आदित्यनाथ ने निशाना साधा. उन्होंने कहा, "इमरान खान ने हमारे संघ परिवार के ऊपर टिप्पणी की है. हालत यह है कि पाकिस्तान आज दर-दर की भीख मांग रहा है. दुनिया भर में कटोरा लेकर घूम रहा है लेकिन यह भारत की ताकत है कि उसे कोई तवज्जो नहीं मिल रही."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें