scorecardresearch
 

कर्नाटक पंचायत: अमित शाह के गलत ट्रांसलेशन पर क्या बोले खड़गे?

खड़गे ने कहा कि अमित शाह की जुबान फिसली नहीं थी बल्कि बीजेपी येदुरप्पा को सीएम बनाना ही नहीं चाहती है. उन्होंने येदयुरप्पा का सीएम बनना वैसे भी मुमकिन नहीं है क्योंकि हम सत्ता में वापसी कर रहे हैं.

कर्नाटक पंचायत में खड़गे कर्नाटक पंचायत में खड़गे

इंडिया टुडे ग्रुप की ओर से आयोजित ‘कर्नाटक पंचायत’ के पहले सत्र में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने शिरकत की. दोनों नेताओं ने राज्य में कांग्रेस की जीत का दावा किया है.

खड़गे से जब पूछा गया कि बीजेपी सिद्धारमैया सरकार को भ्रष्ट सरकार बताती आई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रैली में भी यही बात कह चुके हैं. लेकिन आप कह रहे हैं कि सरकार ने जनता से किए वादों को पूरा किया है. इस सवाल के जवाब में खड़गे ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पिछले बयान पर चुटकी ली.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अमित शाह पहले ही इसका जवाब दे चुके हैं, उन्होंने ही येदयुरप्पा को सबसे भ्रष्ट सीएम बताया था. दूसरी बार अमित शाह की रैली में ही प्रह्लाद जोशी ट्रांसलेट करके यह बयान दे चुके हैं कि मोदी समाज के पिछड़ों और जनजातीय समुदाय के लिए कुछ भी नहीं करने वाले हैं.

खड़गे ने कहा कि अमित शाह की जुबान फिसली नहीं थी बल्कि बीजेपी येदयुरप्पा को सीएम बनाना ही नहीं चाहती है. उन्होंने येदयुरप्पा का सीएम बनना वैसे भी मुमकिन नहीं है क्योंकि हम सत्ता में वापसी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हमें 10 फीसद सरकार बताते हैं लेकिन पूछता हूं मैं कि नीरव मोदी मेहुल चोकसी की मदद करने वाला कौन है, जो देश के करोड़ों रुपये लेकर भाग चुके हैं.

शाह की हुई थी किरकिरी

अमित शाह के बयान का गलत अनुवाद करते हुए धारवाड़ से बीजेपी सांसद प्रह्लाद जोशी ने कन्नड़ में इसका उल्टा अर्थ कर दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब, दलित और पिछड़ों के लिए कुछ भी नहीं करेंगे. वो देश को बर्बाद कर देंगे. आप उन्हें वोट दीजिए.

इससे पहले भी सिद्धारमैया सरकार पर हमला बोलते हुए अमित शाह की जुबान फिसल गई थी और उन्होंने येदयुरप्पा को कर्नाटक का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री बता दिया था. येदयुरप्पा बीजेपी के नेता हैं और कर्नाटक के सीएम रह चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें