scorecardresearch
 

कर्नाटक चुनाव: मतदान से पहले बेंगलुरु में बारिश, वोटिंग के दौरान आंधी-बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया कि दक्षिण कर्नाटक के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है, हालांकि नॉर्थ कर्नाटक में मौसम नॉर्मल ही रह सकता है. वहीं बेंगलुरु में भी बारिश हो सकती है, इसके अलावा बादलों की गरज सकते हैं.

X
बेंगलुरु में झमाझम बारिश बेंगलुरु में झमाझम बारिश

उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों में मौसम ने काफी करवट बदली है. अब बदलते मौसम ने दक्षिण भारत का रुख कर लिया है. शुक्रवार को ही बेंगलुरु के चर्च स्ट्रीट समते कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. यहां सड़कों पर पानी भर गया जिसके कारण कई जगह यातायात भी बाधित रहा.

बता दें कि शनिवार को कर्नाटक में मतदान होना है, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि मतदान के दिन भी कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है. साफ है कि अगर ऐसा होता है तो मतदान पर भी असर पड़ सकता है.

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपने कार्यकर्ताओं से लोगों को मदद पहुंचाने की अपील की है. उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वो कर्नाटक में भारी बारिश से प्रभावित लोगों को सभी संभावित मदद प्रदान करें.'

उन्होंने बूथ संभालने वाली टीमों को सतर्क रहने को कहा. साथ ही उन्होंने मतदाताओं को मदद पहुंचाने की बात भी कही जिससे उन्हें मतदान केंद्रों तक आने में दिक्कत का सामना न करना पड़े.

मौसम विभाग ने शुक्रवार दोपहर बताया कि दक्षिण कर्नाटक के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है, हालांकि नॉर्थ कर्नाटक में मौसम नॉर्मल ही रह सकता है. वहीं बेंगलुरु में भी बारिश हो सकती है.

उत्तर भारत में कहर बरपा चुका है मौसम

आपको बता दें कि तेज आंधी-तूफान-बारिश से उत्तर भारत में सैकड़ों मौतें हो चुकी हैं. 2 मई को काफी भारी बारिश हुई थी, जिसमें 100 से अधिक लोग मरे थे. उसके बाद भी हफ्ते भर तक मौसम ने करवट बदली थी.

223 सीटों पर 12 मई को मतदान

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला है. राज्य की 224 विधानसभा सीटों में से 223 पर 12 मई को मतदान होंगे और चुनावी नतीजे 15 मई को आएंगे. कर्नाटक विधानसभा का चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस बीजेपी दोनों किसी तरह का कोई मौका गंवाना नहीं चाहते हैं.

ओपिनियन पोल में JDS किंगमेकर

हाल ही में आए कई ओपिनियन पोल ने त्रिशंकु विधानसभा होने की संभावना जताई है. ओपिनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंगमेकर की भूमिका में नज़र आ रही है. इंडिया टुडे के पोल में कांग्रेस को 90 से 101 सीट और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना जताई गई है. वहीं जेडीएस को 34-43 सीट मिलने की संभावना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें