scorecardresearch
 

हिमाचल चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में सोनिया गांधी का भी नाम

हिमाचल प्रदेश में अपना सिंहासन बचाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की अपनी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी, पूर्व प्रहिमाचल प्रदेश में अपना सिंहासन बचाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की अपनी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को शामिल किया गया है.धानमंत्री मनमोहन सिंह को शामिल किया गया है.

X
कांग्रेस ने वीरभद्र सिंह को हिमाचल में सीएम कैडिडेट घोषित किया है कांग्रेस ने वीरभद्र सिंह को हिमाचल में सीएम कैडिडेट घोषित किया है

हिमाचल प्रदेश में अपना सिंहासन बचाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की अपनी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को शामिल किया गया है.

चुनाव आयोग को सौंपी गई इस लिस्ट में कैप्टन अमरिंदर सिंह और वीरभ्रद सिंह के अलावा सुखविंदर सिंह सुक्खू को भी जगह दी गई है. यहां गौर करने वाली बात यह है कि बीते दिनों वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू के बीच खींचतान की खबरें आ रही थी.

हालांकि इसमें कांग्रेस आलाकमान साफ तौर से वीरभद्र के साथ खड़ा दिखाई दिया. पार्टी आलाकमान ने वीरभद्र को सीएम कैंडिडेट घोषित करने के साथ ही सुक्खू से चुनाव प्रचार की कमान छीनकर वीरभद्र को राज्य प्रचार समिति का प्रमुख बना दिया था.

बता दें कि हिमाचल में 9 नवंबर को मतदान होगा और 18 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. कांग्रेस ने कुछ ही दिन पहले सभी 68 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. शिमला ग्रामीण विधानसभा सीट से निवर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. वहीं मंडी सीट से निवर्तमान मंत्री कौल सिंह ठाकुर की बेटी चम्पा सिंह को पार्टी ने टिकट दिया है.

गौरतलब है कि शिमला ग्रामीण सीट का प्रतिनिधित्व वर्तमान में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कर रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपने बेटे और हिमाचल प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह के लिए इस सीट से टिकट की मांग की थी और सार्वजनिक रूप से घोषणा कर चुके थे कि उनकी सीट से उनके पुत्र चुनाव लड़ेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें