scorecardresearch
 

Exit Poll: बिहार में महागठबंधन की लहर, मिल सकती हैं 139-161 सीटें

नई दिल्ली | 07 नवंबर 2020, 10:48 PM IST

बिहार में महागठबंधन की लहर दिख रही है. इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, तेजस्वी यादव की अगुवाई में महागठबंधन पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहा है. एग्जिट पोल के मुताबिक, बिहार में महागठबंधन को 139 से 161 सीटें मिल सकती हैं. जबकि एनडीए को 69-91 सीटें मिल सकती है. वहीं, तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री पद के लिए बिहार की पहली पसंद हैं. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव बिहार के 44 फीसदी लोगों की पसंद बने हैं.

Bihar Exit poll live Bihar Exit poll live

हाइलाइट्स

  • बिहार में तीन चरणों में हुआ मतदान
  • 10 नवंबर को होगी वोटों की गिनती
  • एग्जिट पोल में महागठबंधन को बहुमत
  • एनडीए को 69-91 सीटें मिलने का अनुमान
9:21 PM (4 महीने पहले)

बिहार में महागठबंधन को जबरदस्त बढ़त

Posted by :- Devang Gautam
9:11 PM (4 महीने पहले)

बिहार में महागठबंधन की लहर

Posted by :- Devang Gautam

बिहार में एनडीए को बड़ा झटका मिलता दिख रहा है. एग्जिट पोल में उसके पास से सत्ता जाती दिख रही है. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार बना सकती है. 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में महागठबंधन को 139-161 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, एनडीए 100 के अंदर सिमट सकता है. एनडीए के खाते में 69-91 सीटें जा सकती हैं. वहीं एलजेपी को 3-5 सीटें मिल सकती हैं.

 

8:54 PM (4 महीने पहले)

कोसी में भी महागठबंधन का जलवा

Posted by :- Devang Gautam

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, महागठबंधन कोसी क्षेत्र की 31 में से 23 सीटें जीत सकती है. वहीं, एनडीए आठ सीटों पर कब्जा कर सकती है. 

8:47 PM (4 महीने पहले)

चंपारण में भी एनडीए पिछड़ी

Posted by :- Devang Gautam

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल ने अनुमान लगाया है कि महागठबंधन की तुलना में एनडीए चंपारण क्षेत्र में अधिक वोट शेयर के बावजूद पिछड़ जाएगा. क्षेत्र की 18 सीटों में से महागठबंधन को 42 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 10 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि एनडीए 44 प्रतिशत वोट शेयर के साथ आठ सीटें जीत सकती है.
 

8:41 PM (4 महीने पहले)

भोजपुर में महागठबंधन को 33 सीटें मिलने का अनुमान

Posted by :- Devang Gautam

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, महागठबंधन भोजपुर क्षेत्र की 49 में से 33 सीटों पर जीत हासिल कर सकता है. एनडीए को 9 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि एलजेपी को एक सीट मिल सकती है. वोट शेयर की बात करें तो एनडीए को 33 प्रतिशत और महागठबंधन को 45 प्रतिशत का अनुमान है.

8:25 PM (4 महीने पहले)

Posted by :- Devang Gautam
8:18 PM (4 महीने पहले)

सीमाचंल में भी महागठबंधन आगे

Posted by :- Devang Gautam

सीमाचंल में विधानसभा की 24 सीटें हैं. यहां पर भी महागठबंधन एनडीए पर हावी दिख रहा है. मुस्लिम बहुल इस इलाके में महागठबंधन को 15, एनडीए को 6, जीडीएसएस को 3 सीट मिलने का अनुमान है. अब तक हमने जो आंकड़े दिखाए हैं उसमें महागठबंधन एनडीए पर हावी दिख रहा है.

 

8:09 PM (4 महीने पहले)

मिथिलांचल में भी महागठबंधन हावी

Posted by :- Devang Gautam

पाटलिपुत्र के बाद मिथिलांचल में भी महागठबंधन बाजी मारती दिख रही है. मिथिलांचल की 60 सीटों में उसे 36 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं एनडीए को 23 सीटें मिलने का अनुमान है. 

8:06 PM (4 महीने पहले)

पाटलिपुत्र में महागठबंधन ने मारी बाजी

Posted by :- Devang Gautam

पाटलिपुत्र में महागठबंधन बाजी मारती दिख रही है, 61 सीटों में से उसे 33 सीटे मिलने का अनुमान है. वहीं, एनडीए के खाते में 26 सीटें जाती दिख रही है. एलजेपी के खाते में 1 और अन्य के खाते में भी एक सीट जा सकती हैं.

7:46 PM (4 महीने पहले)

नीतीश और तेजस्वी में कड़ी टक्कर

Posted by :- Devang Gautam
7:37 PM (4 महीने पहले)

महिला वोटर्स के बीच तेजस्वी यादव सबसे लोकप्रिय

Posted by :- Devang Gautam

एग्जिट पोल में महिला वोटर्स के बीच तेजस्वी यादव सबसे लोकप्रिय हैं. तेजस्वी यादव को 43 फीसदी वोट मिले, नीतीश कुमार को 42 फीसदी और चिराग पासवान को 7 फीसदी वोट मिले हैं. 

7:15 PM (4 महीने पहले)

तेजस्वी यादव ने मारी बाजी

Posted by :- Devang Gautam

एग्जिट पोल में 44 फीसदी लोगों ने तेजस्वी यादव को बिहार का अगला मुख्यमंत्री माना है. वहीं, 35 फीसदी लोगों ने नीतीश कुमार को, 3 फीसदी ने सुशील कुमार मोदी को अगला सीएम माना है. 7 फीसदी लोगों ने एलजेपी के प्रमुख चिराग पासवान को अगला मुख्यमंत्री माना है.

7:07 PM (4 महीने पहले)

विकास के मुद्दे पर वोट

Posted by :- Devang Gautam

एग्जिट पोल में पाया गया कि बिहार में 42 फीसदी लोगों ने विकास के मुद्दे पर वोट किया. वहीं, 30 फीसदी बेरोजगारी और 11 फीसदी लोगों ने महंगाई के मुद्दे पर वोट डाला.

 

6:55 PM (4 महीने पहले)

गुजरात उपचुनाव में बीजेपी को 49 फीसदी वोट मिलने का अनुमान

Posted by :- Devang Gautam

गुजरात उपचुनाव में बीजेपी को 49 फीसदी वोट और कांग्रेस को 40 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. वहीं बीजेपी के खाते में 6-7 सीट और कांग्रेस के खाते में 0-1 सीट जाती दिख रही हैं. गुजरात में 8 सीटों पर उपचुनाव हुए थे.