scorecardresearch
 

हिलसा में 12 वोटों ने बदल दिया नतीजा, जानें बिहार की किन सीटों पर रही करीबी फाइट

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं और राज्य में फिर एक बार नीतीश सरकार बनती दिख रही है. एनडीए को बहुमत मिल गया है. प्रदेश की कई सीटें ऐसी रहीं जहां बिल्कुल नेक टू नेक फाइट थी, इन्हीं कुछ सीटों पर नज़र डालिए.

X
बिहार में फिर बनी एनडीए की सरकार (फोटो: PTI)
बिहार में फिर बनी एनडीए की सरकार (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत
  • कई सीटों पर कुछ वोटों ने तय की हार-जीत

बिहार में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं और एक बार फिर एनडीए की सरकार बन गई है. मंगलवार को चले कड़े मुकाबले में देर रात तक जाकर स्थिति साफ हो पाई. कोरोना काल में इस बार वोटों की गिनती की रफ्तार धीमी थी. अंतिम नतीजों में एनडीए 125 सीटें जीत पाया, जबकि महागठबंधन 110 सीटों पर जीत पाया है. 

राज्य में कई सीटें ऐसी भी रहीं, जहां बिल्कुल कांटेदार मुकाबला था. कुछ सीट तो ऐसी भी रही, जहां 12 वोटों ने ही हार जीत का अंतर तय कर दिया, ऐसी ही कुछ सीटों पर डालें नज़र... 

हिलसा में रही सबसे करीबी फाइट..

बता दें कि बिहार की हिलसा विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के शक्ति सिंह यादव को कुल 61836 वोट मिले हैं, जबकि जदयू के कृष्णामुरारी शरण को 61848 वोट मिले हैं. यहां पर लोक जनशक्ति पार्टी ने भी चुनाव लड़ा और प्रत्याशी कुमार सुमन सिंह को 17471 वोट मिले. अन्य सीटों की लिस्ट भी देखें...

Made with Flourish

आपको बता दें कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, जबकि भारतीय जनता पार्टी दूसरे नंबर की पार्टी रही है. हालांकि, राजद ने बीजेपी से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ा था. वहीं, नीतीश कुमार की जदयू को पिछले बार के मुकाबले इस बार घाटा उठाना पड़ा. 

देखें -आजतक LIVE TV

एनडीए को 125 सीट मिली हैं, जिनमें से बीजेपी के खाते में 74, जदयू के खाते में 43, विकासशील इंसान पार्टी के खाते में 4 और हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के खाते में 4 सीटें गई हैं. दूसरी ओर महागठबंधन में राजद को कुल 75, कांग्रेस को 19 और लेफ्ट पार्टियों को मिलाकर 16 सीटें मिल पाई हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें