scorecardresearch
 

बंगालः BJP अगले महीने से शुरू करेगी परिवर्तन रथ यात्रा, हर विधानसभा सीट से गुजरेगी

बीजेपी की परिवर्तन रथ यात्रा से पहले गृह मंत्री अमित शाह 30 और 31 जनवरी को बंगाल का दौरा करेंगे. इस दौरान वह जनसभा करेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे. माना जा रहा है कि वह इस यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस और लेफ्ट के बड़े नेताओं को बीजेपी में शामिल करेंगे.

BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल-पीटीआई) BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे यात्रा की शुरुआत
  • राज्य की 294 विधानसभा सीटों पर निकलेगी यात्रा
  • महीने के अंत में बंगाल के दौरे पर रहेंगे अमित शाह

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चुनाव की तैयारियों को लेकर आक्रामक रूप से सक्रिय हो गई है. बीजेपी राज्य की हर विधानसभा में परिवर्तन रथ यात्रा निकालने जा रही है. पार्टी इस रथ यात्रा को अगले महीने के पहले हफ्ते से शुरू करेगी.

बीजेपी की राज्य के सभी 294 विधानसभा सीटों पर परिवर्तन रथ यात्रा 5 फरवरी से शुरू होगी. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा 5 फरवरी से रथ यात्रा का शुभारंभ करेंगे.

अमित शाह का बंगाल दौरा

कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री और पूर्व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 10-11 फरवरी को बंगाल जा सकते हैं.

गृह मंत्री अमित शाह इससे पहले इस महीने के अंत में भी बंगाल के दौरे पर जा सकते हैं. शाह 30 और 31 जनवरी को बंगाल का दौरा करेंगे. इस दौरान अमित शाह जनसभा करेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे.

माना जा रहा है कि अमित शाह की इस यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), कांग्रेस और लेफ्ट के बड़े नेताओं को बीजेपी में शामिल कर आएंगे.

देखें: आजतक LIVE TV

दूसरी ओर, ममता बनर्जी की सत्तारुढ़ टीएमसी में नेताओं का बगावती तेवर जारी है. पिछले कुछ समय में टीएमसी से कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. अब टीएमसी के एक और विधायक अरिंदम भट्टाचार्य के भी पार्टी छोड़ने की संभावना है.

नादिया के शांतिपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक अरिंदम भट्टाचार्य ने आज बुधवार को दिल्ली में बीजेपी महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की. भट्टाचार्य ने कांग्रेस के टिकट पर शांतिपुर सीट जीती थी, लेकिन बाद में (2017) वो टीएमसी में शामिल हो गए. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें