scorecardresearch
 

असम: नतीजों से पहले हॉर्स ट्रेडिंग! AIUDF के बाद BPF ने भी बाहर शिफ्ट किए अपने उम्मीदवार

AIUDF ने हाल ही में असम विधानसभा चुनाव लड़ चुके अपने उम्मीदवारों को राजस्थान शिफ्ट किया है. इसके बाद अब BPF ने भी अपने उम्मीदवार असम के बाहर भेज दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक, कम से कम 10-11 बीपीएफ नेता जिनमें 5-6 पार्टी के विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार शामिल हैं, सिक्किम और गोवा भेजे गए हैं. 

प्रतीकात्मक चित्र प्रतीकात्मक चित्र
स्टोरी हाइलाइट्स
  • असम में चुनावी नतीजों से पहले सियासत तेज
  • BPF ने भी बाहर शिफ्ट किए अपने उम्मीदवार
  • AIUDF ने राजस्थान में शिफ्ट किए अपने उम्मीदवार

असम विधानसभा चुनाव के लिए हाल ही में मतदान सम्पन्न हुआ है. इन चुनावों के नतीजे 2 मई को आएंगे. लेकिन उससे पहले हॉर्स ट्रेडिंग की सुगबुगाहट सुनाई दे रही है. इसीलिए बदरुद्दीन अजमल की पार्टी AIUDF के बाद अब कांग्रेस की सहयोगी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) ने भी अपने उम्मीदवार असम के बाहर शिफ्ट कर दिए हैं. 

बता दें कि AIUDF ने हाल ही में असम विधानसभा चुनाव लड़ चुके अपने उम्मीदवारों को राजस्थान शिफ्ट किया है. इसके बाद अब BPF ने भी अपने उम्मीदवार असम के बाहर भेज दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक, कम से कम 10-11 बीपीएफ नेता जिनमें 5-6 पार्टी के विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार शामिल हैं, सिक्किम और गोवा भेजे गए हैं. 

बीपीएफ के वरिष्ठ नेता खम्पा बोरगायरी ने इंडिया टुडे टीवी को फोन पर बताया कि, पार्टी के कुछ उम्मीदवार और पार्टी के नेता-कार्यकर्ता छुट्टी के लिए असम से बाहर गए हैं. वे विधानसभा चुनाव में एक महीने की कड़ी मेहनत के बाद सिक्किम और गोवा गए हैं. 

आपको बता दें कि असम में कांग्रेस, AIUDF और बीपीएफ महागठबंधन के मुख्य घटक हैं, जिन्होंने असम विधानसभा के तीन चरणों में चुनाव लड़ा था. बीपीएफ ने 12 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ा था. लेकिन मतदान से पहले पार्टी का एक उम्मीदवार बीजेपी में शामिल हो गया था. 

उधर राज्य के बाहर अपने उम्मीदवारों को भेजने के कांग्रेस-एआईयूडीएफ के कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने कहा है कि बीजेपी और उसके सहयोगी दल पूर्ण बहुमत से असम में फिर से सरकार बनाएंगे. 

बता दें कि असम में कुल 126 सीटें हैं, जिन पर तीन चरणों में मतदान हुआ. राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी गठबंधन का कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों के गठबंधन से मुकबला हुआ. चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें