scorecardresearch
 

UP Board: ये हैं 10वीं की टॉपर रिया जैन, पिता करते हैं माता की चुनरी बनाने का काम

इस साल यूपी बोर्ड में रिया जैन ने 10वीं की कक्षा में 96.67% अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है. बता दें, उनके पिता माता की चुनरी बनाने का एक छोटा सा व्यापार करते हैं. जानें- रिया के बारे में.

यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं की टॉपर रिया जैन यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं की टॉपर रिया जैन

UP Board Class 10th Topper: यूपी बोर्ड ने 10वीं के रिजल्ट की घोषणा शनिवार को कर दी. इस साल 10वीं कक्षा में 83.31% छात्र पास हुए हैं. वहीं परीक्षा में रिया जैन ने पहला स्थान हासिल किया है. उन्हें 96.67% मार्क्स मिले हैं.

रिया जैन बागपत की श्रीराम एसएम इंटर कॉलेज की छात्रा हैं. उन्होंने बताया कि परीक्षा में पहला स्थान हासिल कर वह काफी खुश हैं. आपको बता दें, कक्षा 12वीं में अनुराग मलिक ने पहला स्थान हासिल किया है. इस साल यूपी बोर्ड के दोनों टॉपर एक ही स्कूल के हैं.

UP Board Class 12th Result रोल नंबर से करें चेक, यह है Direct Link

UP Board Class 10th Result रोल नंबर से करें चेक, यह है Direct Link

टीचर बनना चाहती हैं रिया

रिया एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं और शुरू से ही पढ़ाई में काफी होशियार हैं. वह भविष्य में एक टीचर बनना चाहती हैं. रिया के पिता ‘माता की चुनरी’ बनाने का एक छोटा सा व्यापार करते हैं. उनका परिवार बागपत के हिलवारी गांव से है. उनके तीन भाई-बहन हैं. बेटी के टॉप करने पर घर में खुशी का माहौल है. वहीं रिया ने बताया, "मैं एक इंग्लिश की टीचर बनना चाहती हूं. अपनी सफलता का श्रेय अपने माता- पिता और शिक्षकों को देती हूं."

UP Board: 10वीं में 83.31% और 12वीं में 74.63% छात्र हुए पास, ऐसे रहे रिजल्ट

रिया ने कहा, मेरे माता-पिता ने हमेशा मुझे सपोर्ट किया है. उन्होंने हमेशा जोर देकर कहा कि मैं अपनी पढ़ाई पर ही अपना पूरा फोकस रखूं. आज इसी के कारण मैंने 10वी में पहला स्थान हासिल किया है.

आपको बता दें, यूपी सरकार ने टॉपर्स को 1-1 लाख रुपये और लैपटॉप देने का ऐलान किया है. साथ ही टॉपर्स को सड़क की भी सौगात दी जाएगी. टॉपर्स के घर तक जाने वाली सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा. जिन टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क नहीं है, वहां पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा.

UP Board: 18 घंटे पढ़ाई कर 12वीं के टॉपर बने अनुराग, IAS बनना है लक्ष्य

यहां देखें 10वीं के टॉपर्स

- बागपत की श्रीराम एसएम इंटर कॉलेज की रिया जैन ने 10वीं में 96.67% मार्क्स हासिल कर किया टॉप.

- अभिमन्यु वर्मा ने 95.83% के साथ दूसरे स्थान पर किया टॉप, वह श्रो साईं इंटर कॉलेज, बाराबंकी के छात्र हैं.

- योगेश प्रताप सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया है. उनके 95.33% मार्क्स आए हैं. वह सद्भावना इंटर कालेज, जीवल बाराबंकी के छात्र हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें